“भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं, मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं”, संसद से ‘आउट’ होने के बाद बोले राहुल

Rahul Gandhi: हाल में गुजरात के सूरत कोर्ट ने सांसद राहुल गांधी को 2 वर्ष जेल की सजा सुनाई है।इसे लेकर विपक्षी दल मोर्चाबंदी भी कर रहे हैं।

0
149
Rahul Gandhi top news
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है। मानहानि केस में फंसे राहुल गांधी की लोकसभा सदस्‍यता रद्द हो गई है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के मोदी सरनेम को लेकर दिए गए बयान पर विवाद अब थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हाल में गुजरात के सूरत कोर्ट ने सांसद राहुल गांधी को 2 वर्ष जेल की सजा सुनाई है। इसे लेकर विपक्षी दल मोर्चाबंदी भी कर रहे हैं। लोकसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए इसकी जानकारी दी। इसी बीच कांग्रेस पार्टी ने इसे गलत ठहराया है। पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी को केवल सच बोलने की सजा दी गई है। पूरे मामले पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह अभिव्यक्ति की आजादी पर खतरा है। मालूम हो कि बीते गुरुवार को सूरत की एक अदालत ने मोदी सरनेम को लेकर मानहानि के एक मामले में उन्‍हें दोषी ठहराया था।इसी बीच कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्‍लिकार्जुन खड़गे ने आज शाम 5 बजे पार्टी की आपात बैठक भी बुलाई है। इस बीच राहुल गांधी का भी बयान आया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “मैं भारत की आवाज़ के लिए लड़ रहा हूं। मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं।

Rahul Gandhi:क्‍या है मामला?

Rahul Gandhi:सांसद राहुल गांधी ने कर्नाटक में भाषण देते हुए कहा था कि सभी चोरों का नाम मोदी ही क्‍यों होता है। इस केस में जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी के वकील बाबू मंगुकिया ने कहा कि उन्‍हें आईपीसी की धारा 499 और 500 के मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा के कोर्ट ने दोषी ठहराया है।इसके खिलाफ ऊपरी अदालत का दरवाजा खटखटाने के लिए अनुमति देते हुए 30 दिनों के लिए सजा को सस्‍पेंड कर दिया गया है।

Rahul Gandhi:

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here