ED-CBI के खिलाफ 14 विपक्षी दलों ने खटखटाया Supreme Court का दरवाजा, 5 अप्रैल को होगी सुनवाई

0
92
Supreme Court on Maharashtra Politics
Supreme Court on Maharashtra Politics

Misuse of Agencies: सरकार द्वारा जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए विपक्षी पार्टियां अब कोर्ट पहुंच गई हैं। सरकार पर 14 विपक्षी पार्टियां ने जांच एजेंसी सीबीआई तथा ईडी के बढ़ते दुरुपयोग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। इस मामले में सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है और 5 अपैल को सुनवाई होगी।

Supreme Court
Supreme Court

एएनआई ने इस बात की जानकारी दी कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले 14 राजनीतिक दलों द्वारा विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने में ED और CBI के मनमाने इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 5 अप्रैल को सुनवाई के लिए सहमत है। पिछले कुछ समय से जांच एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर विपक्ष सरकार की आलोचना कर रहा है। विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि सरकार उनके खिलाफ जांच एजेंसियों का इस्तेमाल गलत तरीके से कर रही है।

Misuse of Agencies: सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड के सामने विपक्षी दलों की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। इस मामले में गिरफ्तारी और बेल को लेकर कोर्ट को दिशानिर्देश देने के लिए आग्रह किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि केंदीय जांच एजेंसियों और निचली अदालत गिरफ्तारी, जमानत से संबंधित दिशानिर्देश जारी करे।

Misuse of Agencies: इन पार्टियों ने दायर की याचिका

सिंघवी ने बताया कि लगभग 95 प्रतिशत मामले विपक्षी नेताओं के खिलाफ हैं। साथ ही उन्होंने 2014 के पहले और बाद के आंकड़े भी कोर्ट के सामने रखे। इस मामले में बीजेपी ने आरोपों को नकारते हुए कहा है कि एजेंसियां स्वतंत्र रूप से काम करती है। सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाली 14 विपक्षी पार्टियों में कांग्रेस के अलावा टीएमसी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, भारतीय राष्ट्रीय समिति, शिव सेना(उद्धव गुट) सहित अन्य दल शामिल हैं।

Rahul Gandhi को सजा मिलने के बाद कांग्रेस ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, संसद भवन से विजय चौक तक निकालेंगे मार्च

PM Modi Varanasi Visit: ‘वन वर्ल्ड टीबी समिट’ में बोले पीएम मोदी, ‘भारत ने टीबी के खिलाफ लड़ाई में अनेक मोर्चो पर एक साथ काम किया है’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here