Rahul Gandhi का PM मोदी पर वार, बोले- आख़िर PM कितनी बार माफ़ी मांगेंगे?”

0
286
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता Rahul Gandhi किसानों के मुद्दोें पर लगातार सरकार पर आक्रामक हैं। उन्होंने संसद के शीतकालीन सत्र में मंगलवार को किसानों के परिवाराें के लिए मुआवजे की मांग करते हुए कार्य स्थगन प्रस्ताव लाया है। राहुल ने अब सोशल मीडिया प्‍लेटफॅार्म ट्विटर पर भी मुआवजे की मांग को लेकर सरकार और पीएम मोदी पर हमला करते हुए ट्वीट किया है। उन्‍होंने लिखा, ”सत्याग्रही शहीद किसानों के नाम पर मुआवज़ा ना देना, नौकरी ना देना और अन्नदाताओं के ख़िलाफ़ पुलिस केस वापस ना लेना बहुत बड़ी ग़लतियाँ होंगी। आख़िर PM कितनी बार माफ़ी माँगेंगे?”

मंगलवार को कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया है। उन्‍हाेंने यह नोटिस उन किसानों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग को लेकर दिया जो कृषि कानूनों के खिलाफ किए जा रहे आंदोलन के दौरान मारे गए। इसी तरह कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी किसानों के मुआवजे, एमएसपी पर कानून और आंदोलन के दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने जैसे मुद्दों पर राज्यसभा में स्थगन नोटिस दिया।

पंजाब सरकार ने किसानों को मुआवजा दिया

लोकसभा में आंदोलन के दौरान किसानों की हुई मौतों पर राहुल गांधी ने कहा, ”किसान आंदोलन में करीब 700 किसान मारे गए। पीएम ने देश और देश के किसानों से माफी मांगी। उन्‍होंने स्वीकार किया कि उन्‍होंने गलती की है। 30 वें मिनट पर कृषि मंत्री से एक प्रश्न पूछा गया – आंदोलन में कितने किसान मारे गए? उन्होंने कहा कि उनके पास कोई डेटा नहीं है।”

लोकसभा में सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ”हमने पाया कि पंजाब सरकार ने लगभग 400 किसानों को 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया है। उनमें से 152 को रोजगार भी प्रदान किया। मेरे पास सूची है। हमने हरियाणा के 70 किसानों की एक और सूची बनाई है। आपकी सरकार कहती है कि आपके पास उनके नाम नहीं हैं।”

यह भी पढ़ें: Parliament Winter Session 2021: Rahul Gandhi ने संसद में लाया कार्य स्थगन प्रस्ताव, 5 Point में जानें मंगलवार को संसद में क्या-क्या हुआ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here