UP में योजनाओं का शिलान्यास करते हुए पीएम का विरोधियों पर तंज, कहा – कुछ लोग कहते हैं “मोदी” काम नहीं करता

0
246
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Prime Minister Narendra Modi आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित “आजादी का अमृत महोत्सव” कार्यक्रम में भाग लेने लखनऊ पहुंचे. यह कार्यक्रम राजधानी के विभूतिखंड के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठन में मनाया जा रहा है।

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में होने वाली 4800 करोड़ रूपये की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशीला भी रखी। इसके तहत 10 शहरों को स्मार्ट शहर में बदला जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर 75 इलेक्ट्रानिक बसों को सूबे की जनता को समर्पित की।

यह राम और बुद्ध की धरती है

उत्तर प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा यह राम और बुद्ध की धरती है और इसे सुंदर बनाना हमारा काम है। पहले की सरकारों पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वो सरकारें जिन जगहों पर चाहती थीं केवल उन्हीं जगहों पर बिजली और सड़क पहुंचती थी। आज हर कोने में बिजली और सड़क पहुंच रही है। हमारे शासन में सिफारिश से नहीं प्राथमिकता के आधार पर काम होता है। लेकिन पहले ऐसा नहीं था।

उन्होंने आगे कहा कि स्व-निधि योजना में देश के टॉप तीन शहरों में दो उत्तर प्रदेश के हैं। इनमें लखनऊ और कानपुर शामिल हैं। आज जनता जिस तेजी से कैशलेस को बढ़ावा दे रही है वह भी किसी आश्चर्य से कम नहीं है। यहां तक की रेहड़ी-पटरी वालों ने भी 7 करोड़ से ज्यादा बार कैशलेस लेनदेन करके डिजिटल ट्रांजेक्शन को मजबूत किया है।

बिजली की खपत ज्यादा लेकिन बिल हुए कम

पीएम ने आगे कहा, पहले कितना बिजली आती था, यह तो सभी को याद होगा। हमने एलईडी का प्रचार-प्रसार किया। जिससे आज बिजली के बिल में भारी गिरावट दर्ज की गई है। यही नहीं हमने एलईडी की कीमतों में 60 से 70 रूपये तक की कमी की। आज घरों में बिजली की खपत तो ज्यादा है लेकिन उसका बिल बहुत कम आता है।

प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले 3 करोड़ लोगों को सर पर पक्की छत मिला और आज वो लखपति बन गये हैं। यूपी की अखिलेश सरकार पर वार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2017 के पहले की सरकार ने हमारे शहरी विकास की योजना पर राजनीति की और उसका नुकसान जनता को उठाना पड़ा।

हमने 2017 से पहले 18 हजार मकानों को बनाने की स्वीकृति दी थी लेकिन उस सरकार ने 18 मकान भी नहीं बनवाई। पीएम ने कहा कि ईंट-पत्थरों को जोड़ कर इमारत तो खड़ी की जा सकता है लेकिन वह घर तभी बनता है। जब उस घर में रहने वाला हर सदस्य अपने विकास के सपने बुनता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में अटल बिहारी वाजपेयी पीठ का उद्घाटन किया।

इसे भी पढ़ें: मॉर्निंग कंसल्ट का दावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे अधिक स्वीकार्य नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों को दिया तनाव मुक्त रहने का मंत्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here