उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश तथा उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सारनाथ के सिंहपुर में गुरुवार रात पुलिस मुठभेड़ में हत्या, लूटपाट, फिरौती जैसे संगीन आपराधिक मामलों में वांछित इनामी बदमाश सलमान उर्फ अन्ना और उसके साथी राहुल यादव को गिरफ्तार किया गया है। मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर की गई फायरिंग में अपराध शाखा का सिपाही रमेश तिवारी और सलमान घायल हो गए। तिवारी की बांह में जबकि सलमान की जांघ में गोलियां लगीं हैं। सलमान को दीन दयाल उपाध्याय जिला अस्पताल और रमेश को मलदहिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दोनों की हालत में सुधार है।

उन्होंने बताया कि अपराध शाखा को सूचना मिली थी कि सलमान अपने एक साथी के साथ सारनाथ के सिंहपुर क्षेत्र में एक प्रॉपर्टी डीलर की हत्या की फिराक में देर शाम आने वाला हैं। इसी आधार पर अपराध शाखा एवं स्थानीय पुलिस का एक दल मौके पर पहुंच गया। पुलिस को देखते ही बदमाशों ने पुलिस दल पर फायरिंग कर भागने लगे। पुलिस कर्मियों ने उनका पीछा किया तथा बचाव में कई राउंड फायरिंग की। बदमाशों की गोली से सिपाही रमेश तथा पुलिस की जवाबी कार्रवाई में सलमान घायल हो गए।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों बदमाशों की तलाशी ली गई तो दो देशी पिस्तौल एवं नौ जिंदा कारतूस बरामद किये गए।दालमंडी निवासी सलमान पर चेतगंज एवं सारनाथ थाने में हत्या, लूटपाट, गैंगेस्टर एक्ट, फिरौती एवं रंगदारी मांगने, आर्म्स एक्ट समेत करीब एक 12 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस पिछले एक साल से उसकी तलाश कर रही थी। कबीर चौरा इलाके के निवासी राहुल पर विभिन्न थानों में आधा दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेश राव आंनद कुलकर्णी  ने अस्पतालों में जाकर घायल सिपाही एवं बदमाश का हालचाल जाना और आवश्यक इलाज करवाने का पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया।

साभार- ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here