राष्ट्रपति ने PM Security Breach पर जताई चिंता, प्रधानमंत्री से की मुलाकात

0
327
Ram Nath Kovind,PM Security Breach

PM Security Breach: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पंजाब के फिरोजपुर में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर चिंता जाहिर की है। इस बीच पीएम मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात की।

president pm modi

PM Security Breach का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

Supreme Court, NEET PG

पंजाब के फिरोजपुर जिले में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के मामले में (PM Security Breach) न्यायिक जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गयी है। राष्ट्रीय सुरक्षा में चूक के लिए ज़िम्मेदार पंजाब के डीजीपी, फ़िरोज़पुर कमिश्नर, डीएम व एसएसपी को हटाने की मांग की गयी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता गौरव द्विवेदी ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दाखिल की है। वहीं वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट में CJI रमना के आगे रखा है और मामले में जांच की मांग की है।

PM Security Breach की जांच के लिए पंजाब सरकार ने बनाई समिति

Charanjit Singh Channi

वहीं पंजाब सरकार का कहना है कि पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की जांच के लिए समिति बनाई गयी है। समिति तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देगी।

आखिर कहां हुई चूक?

PM in Punjab

मालूम हो कि पीएम के फ़िरोज़पुर दौरे के दौरान पीएम के काफिले को प्रदर्शनकारियों ने रोका था। जिसके बाद पीएम को कार्यक्रम रद्द कर वापस लौटना पड़ा था। गौरतलब है कि गृह मंत्रालय के एक अधिकारी का कहना है कि मामले में पंजाब पुलिस ने इंटीलिजेंस से मिले इनपुट पर ध्यान नहीं दिया और ब्लू बुक रूल को नजरअंदाज किया।

pm security breach,Narottam Mishra, OBC Reservation

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि प्रधानममंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक ( PM Security Breach ) हुए 16 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन पंजाब कांग्रस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है। मिश्रा ने कहा कि सोनिया गांधी ने तो अपने परिवार के सदस्य इसी सुरक्षा में चूक के चलते खोये हैं। कम से कम उनको तो मामले में स्पष्टीकरण देना चाहिए।

संबंधित खबरें…

पीएम मोदी के दौरा रद्द होने पर Indira Gandhi क्यों हैं चर्चा में, जानिए यहां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here