PM On Fuel Price: ईंधन की कीमत पर गैर- BJP शासित राज्यों से बोले पीएम मोदी,” लोगों की भलाई के लिए VAT घटाइए”

0
173
PM On Fuel Price
PM On Fuel Price

PM On Fuel Price:आज अपने संबोधन में पीएम मोदी देश के कई मुद्दों पर बातचीत कर रहे हैं। अपने संबोधन के बीच में पीएम मोदी ने सभी राज्य सरकारों से पेट्रोल-डीजल को लेकर अपील की है। उन्होंने सभी राज्यों से कहा है कि सभी राज्य पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने का प्रयास करें। पीएम मोदी राज्यों में बढ़ रहे कोरोना मामले को लेकर यह मीटिंग कर रहे हैं जिसमें कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद हैं।

FRVfHuAaIAIL1Gt?format=jpg&name=large

PM On Fuel Price: “छह महीने बाद घटाएं कीमत”

PM On Fuel Price: अपनी इस मीटिंग में पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से अपील करते हुए कहा कि छह महीने लेट ही सही लेकिन अब सभी राज्य सरकारें पेट्रोल-डीजल पर से अपना टैक्स घटा लें। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आर्थिक फैसलों में राज्य और केन्द्र सरकारों के बीच तालमेल होना बहुत जरूरी होता है। कुछ राज्यों ने तो वैट कम कर दिया है लेकिन कई राज्य अब भी पहले की तरह ही है, जिसके कारण तेल के दामों में इतना अंतर देखने को मिल रह है।

FRVfivOacAAkDq6?format=jpg&name=small

PM On Fuel Price: “जमा राशि को राज्य हित के लिए करें इस्तेमाल”

PM On Fuel Price: इससे पहेल पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का भार कम करने के लिए केन्द्र सरकार ने नवंबर में ही एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी। उस समय भी कई राज्यों में वैट कम किया गया था, लेकिन कई राज्यों ने ऐसा नहीं किया था। पीएम मोदी ने कहा, “सभी राज्य अब तक जो भी राशि इकट्ठा कर चुके हैं, उसे राज्य हित के लिए इस्तेमाल करें लेकिन अब मैं विनती करता हूं कि अब वैट की दरों में कमी करें।”

FRVgL 1aMAAH5GI?format=jpg&name=small

पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर सभी राज्यों से सचेत होने को कहा

पीएम मोदी की ये बैठक सभी राज्यों में बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर है। इसमें कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद हैं। अपने इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा, “बीते 2 वर्षों में कोरोना को लेकर ये हमारी 24वीं बैठक है, कोरोना काल में जिस तरह केंद्र और राज्यों ने मिलकर काम किया है और जिन्होंने कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है मैं सभी कोरोना वॉरियर्स की प्रशंसा करता हूं। स्पष्ट है कि कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है ओमिक्रोन और उसके सब वैरिएंट्स किस तरह गम्भीर परिस्थिति पैदा कर सकते हैं, ये यूरोप के देशों में हम देख सकते हैं।”

FRVgvRZaQAAQtSN?format=jpg&name=small

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 2 हफ्तों से बढ़ रहे मामलों को लेकर हमें अलर्ट रहना है। 2 साल के भीतर में देश ने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर ऑक्सीजन सप्लाई तक कोरोना से जुड़े हर पक्ष में जो आवश्यक है उसे देने का काम किया है। तीसरी लहर में स्थितियां अनियंत्रित होने की खबर नहीं आई। पीएम मोदी ने सभी राज्यों से कहा कि टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट की हमारी स्ट्रैटेजी को भी हमें उतने ही प्रभावी तौर पर लागू करना है।

संबंधित खबरें:

Rahul Gandhi ने PM Modi पर साधा निशाना, कहा- मोदी जी, हेट-इन-इंडिया और मेक-इन-इंडिया एक साथ नहीं चल सकते

UP News: योगीराज में Taj Mahal पर भगवा की No Entry, जगद्गुरु परमहंसाचार्य को प्रवेश से रोका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here