नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट पहुंचे PM Modi, बोले-‘मन की बात’ के कुछ विषयों पर आधारित कला की अद्भुत प्रदर्शनी

0
55
PM Modi:नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में कलाकारों के साथ पीएम मोदी
PM Modi:नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में कलाकारों के साथ पीएम मोदी

PM Modi:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली में अपने मासिक रेडियो प्रसारण कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड को चिह्नित करने के लिए नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में आयोजित एक विषयगत प्रदर्शनी का दौरा किया। प्रदर्शनी ‘जन शक्ति: एक सामूहिक शक्ति’ में कई प्रमुख कलाकारों द्वारा काम किया गया है। संस्कृति मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को प्रदर्शनी के भ्रमण पर ले जाया गया, जहां कलाकारों को उनके कार्यों और ‘मन की बात’ के विषयों के बारे में बात करने का मौका मिला, जिसने उन्हें प्रेरित किया। वहीं, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने जयपुर हाउस के गुम्बद में ‘जन शक्ति’ प्रदर्शनी के इमर्सिव प्रोजेक्शन शो को भी देखा।

PM Modi:नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में प्रदर्शनी को देखते पीएम मोदी

PM Modi:मन मंदिर की यात्रा सुखद हो-पीएम मोदी

मंत्रालय ने कहा कि कलाकृतियों को देखने के बाद, प्रधान मंत्री ने ‘जन शक्ति’ प्रदर्शनी सूची पर हस्ताक्षर किए और संदेश लिखा,”मन मंदिर की यात्रा सुखद हो..” सूची में 13 कलाकारों द्वारा पूर्व-हस्ताक्षर किए गए हैं।

वहीं, पीएम मोदी ने ट्वीट कर अपने इस दौरे की जानकारी भी दी। उन्होंने तस्वीरों के साथ ट्वीट कर लिखा,” नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में जन शक्ति का दौरा किया। यह ‘मन की बात’एपिसोड के कुछ विषयों पर आधारित कला के अद्भुत कार्यों की प्रदर्शनी है। मैं उन सभी कलाकारों को बधाई देता हूं जिन्होंने अपनी रचनात्मकता से प्रदर्शनी को समृद्ध किया है।” पीएम ने कई तस्वीरें भी साझा की हैं।

आपको बता दें कि इस प्रदर्शनी में 13 प्रसिद्ध आधुनिक और समकालीन कलाकारों ने खुद को अभिव्यक्त करने के लिए विभिन्न माध्यमों का उपयोग किया है और 12 विषयों पर प्रधानमंत्री के संदेश का कलात्मक प्रतिनिधित्व प्रस्तुत किया है। वहीं, मंत्रालय ने पहले कहा था कि प्रदर्शनी में योगदान देने वाले कलाकारों में मनु पारेख, माधवी पारेख, अतुल डोडिया, परेश मैती, प्रतुल दाश, जी आर इरन्ना, जगन्नाथ पांडा और जितेन ठुकराल शामिल हैं। प्रदर्शनी भारत की कलात्मक विविधता का जश्न मनाती है और वर्षों से उनके ‘मन की बात’ कार्यक्रम में उजागर किए गए विषयों से प्रेरित है।

यह भी पढ़ेंः

भुवनेश्वर में G20 की बैठक, केंद्रीय मंत्री बोले- संस्कृति को बढ़ाने और बचाने पर होगी चर्चा

UP निकाय चुनाव में धांधली का आरोप; पूर्व CM मायावती बोलीं- सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग, वक्त आने पर देंगे BJP को जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here