भुवनेश्वर में G20 की बैठक, केंद्रीय मंत्री बोले- संस्कृति को बढ़ाने और बचाने पर होगी चर्चा

भारत कर रहा है जी20 की अध्यक्षता

0
72
G20 India
G20 India

G20 India:भारत इस साल वैश्विक संगठन जी20 की अध्यक्षता कर रहा है। इसको लेकर देश के कई राज्यों के विभिन्न शहरों में अलग-अलग मुद्दों पर बैठकें आयोजित की जा रही हैं। जी 20 को लेकर पहले ही विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा था कि 200 से अधिक बैठकें आयोजित की जाएंगी। वहीं, इस बीच ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में जी20 की बैठक आयोजित होने जा रही है। यह बैठक 15 से 17 मई तक आयोजित की जा रही है। इसमें देश-विदेश के कई डेलिगेट्स शामिल हो रहे हैं। वहीं, बैठक को लेकर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा,”हम बैठक में अलग-अलग देशों के बीच भी एकजुट होकर कैसे अपने संस्कृति को बढ़ाएं और कैसे बचा के रखे इस पर चर्चा करने वाले हैं।”

G20 India

G20 India:भुवनेश्वर में दूसरे संस्कृति समूह की बैठक- जी. किशन रेड्डी

भारत इस बार जी20 का प्रतिनिधित्व कर रहा है। इसको लेकर भुवनेश्वर में दूसरे संस्कृत समूह की बैठक आयोजित की जा रही है। मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा,”भारत इस साल G20 की अध्यक्षता कर रहा है, आज भुवनेश्वर में दूसरा संस्कृति समूह की बैठक होने वाली है ये बैठक तीन दिन तक आयोजित की गई है।” उन्होंने आगे कहा,”मेरा विश्वास है कि ये कार्यक्रम सफल होगा। अलग-अलग देशों से आज प्रतिनिधि यहां आए हुए हैं और भी आने वाले हैं। हम बैठक में अलग-अलग देशों के बीच भी एकजुट होकर कैसे अपने संस्कृति को बढ़ाएं और कैसे बचा के रखे इस पर चर्चा करने वाले हैं।”

वहीं, जी20 भारत की आधिकारिक वेबसाइट से इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है,”भारत के कुछ सबसे शानदार मंदिरों का घर,भुवनेश्वर दूसरी संस्कृति कार्य समूह की बैठक की मेजबानी करने के लिए तैयार है। बैठक में भारतीय प्रेसीडेंसी पद द्वारा निर्धारित 4 प्रमुख प्राथमिकता वाले क्षेत्रों पर आगे चर्चा होगी।”

यह भी पढ़ेंः

UP निकाय चुनाव में धांधली का आरोप; पूर्व CM मायावती बोलीं- सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग, वक्त आने पर देंगे BJP को जवाब

“हमने कभी हिंदुत्व पर नहीं लड़ा बल्कि…”, जानिए BJP की हार और आगे की रणनीति पर क्या बोले कर्नाटक के निवर्तमान CM बोम्मई?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here