त्रिपुरा-मेघालय को पीएम मोदी का चुनावी तोहफा! पूर्वोत्तर को दी 6800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

0
143
PM Modi To Visit Meghalaya & Tripura
PM Modi To Visit Meghalaya & Tripura

PM Modi To Visit Meghalaya & Tripura: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 6800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने पूर्वोत्तर राज्य मेघालय और त्रिपुरा के दौरे पर हैं। पीएम सबसे पहले मेघालय के शिलांग पहुंचकर, पूर्वोत्तर परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए। पीएम के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य लोग समारोह में भाग ले रहे हैं। बता दें कि पूर्वोत्तर परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होने के अलावा पीएम ने मेघालय में 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

download 2022 12 18T125107.347
pm modi

विकास के रास्ते में रुकावटों को हमने रेड कार्ड दिखाया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि फुटबॉल में अगर कोई खिलाड़ी खेल भावना से नहीं खेलता तो उसे रेड कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया जाता है। ऐसे ही पिछले 8 वर्षों में हमने नॉर्थ ईस्ट के विकास के रास्ते में अनेक रुकावटों को रेड कार्ड दिखा दिया।

बता दें कि अलग-अलग कार्यक्रम में पीएम मोदी आवास, सड़क, कृषि, दूरसंचार, आईटी, पर्यटन से जुड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। हालांकि, मेघालय पहुंचते ही पीएम मोदी उमसावली में आईआईएम शिलॉन्ग के नए कैंपस, मशरूम डेवलपमेंट सेंटर में स्पॉन लेबोरेटरी, 21 हिंदी लाइब्रेरी और शिलॉन्ग-डींगपसोह रोड का उद्घाटन किया है, ताकि नई शिलॉन्ग सैटेलाइट टाउनशिप और डेंगेस्ट शिलॉन्ग को बेहतर कनेक्टिविटी मुहैया कराई जा सके।

बता दें कि इसके बाद, पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी और प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत लाभार्थियों के लिए गृह प्रवेश कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। वह पीएमजीएसवाई III (प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना) के तहत 230 किलोमीटर से अधिक लंबाई की 32 सड़कों और 540 किलोमीटर से अधिक की दूरी वाली 112 सड़कों के सुधार के लिए आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री आनंदनगर में स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट और अगरतला गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज का भी उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here