PM MODI LOKSABHA SPEECH :पीएम मोदी ने विपक्ष को लिया आड़े हाथ, कहा- कांग्रेस की दुकान पर ताला लगने की नौबत आ गई है…”

0
10

PM MODI LOKSABHA SPEECH : आज यानी सोमवार के दिन लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष में बैठी कांग्रेस पार्टी पर भी कई तंज कसे। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने लंबे समय के लिए वहीं (विपक्ष में) रहने का फैसला ले लिया है। आपकी मेहनत को देखकर लगता है जनता आपको आशीर्वाद जरूर देगी…अगले चुनाव में जनता के आशीर्वाद से आप दर्शकों के बीच नजर आएंगे। पीएम ने आगे कहा कि एक ही प्रोडक्ट को बार-बार लॉन्च करने के कारण कांग्रेस की दुकान पर ताला लगने की नौबत आ गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “…मैं विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं। उनके (विपक्ष के) भाषण में कही गई एक-एक बात से मेरा और देश का विश्वास पक्का हो गया है कि इन्होंने लंबे अरसे तक विपक्ष में ही रहने का संकल्प ले लिया है। आप लोग जिस तरह इन दिनों मेहनत कर रहे हैं, मैं पक्का मानता हूं जनता जनार्दन आपको जरूर आशीर्वाद देगी और आप जिस ऊंचाई पर है उससे भी अधिक ऊंचाई पर पहुंचेंगे और अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में दिखेंगे।”

पीएम मोदी का कांग्रेस पर सीधा हमला, कहा- कांग्रेस की दुकान पर अब ताला लगाने की नौबत आ गई है…”

PM मोदी ने लोकसभा में दिए अपने भाषण में कांग्रेस पर सीधा निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस को एक अच्छा विपक्ष बनने का बहुत बड़ा अवसर मिला और 10 साल कम नहीं होते। लेकिन 10 साल में उस दायित्व को निभाने में भी वे पूरी तरह विफल रहे। जब वे खुद विफल हो गए तो विपक्ष में और भी होनहार लोग हैं उन्हें भी उभरने नहीं दिया। पीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए आगे कहा कि एक ही प्रोडक्ट को बार-बार लॉन्च करने के चक्कर में कांग्रेस की दुकान पर ताला लगाने की नौबत आ गई है।

‘अबकी बार एनडीए 400 और बीजेपी होगी 370 पार’- पीएम मोदी

PM मोदी ने लोकसभा में दिए अपने भाषण में बड़ा दावा करते हुए कहा, “हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल अब ज्यादा दूर नहीं है। सिर्फ 100 से 125 दिन बाकी हैं। मैं संख्याओं पर नहीं जाता, लेकिन मैं देश का मूड देख सकता हूं। जहां NDA को 400 के पार सीटें जाएंगी और बीजेपी को 370 सीटें जरूर मिलेंगी।”

‘हमने लोगों के खातों में 30 लाख करोड़ से ज्यादा पहुंचाए’- पीएम मोदी

PM मोदी ने लोकसभा में कहा, “यूपीए सरकार में जो भ्रष्टाचार की बातें होती थी उसका कुल आंकड़ा 10 लाख करोड़ का रहा है। हमने लाखों करोड़ के घोटालों का खुलासा किया और सारे पैसों को गरीबों के काम में लगा दिया। अब बिचौलियों के लिए गरीबों को लूटना बहुत मुश्किल हो गया है। हमने 30 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा लोगों के खाते में सीधे पहुंचाए हैं।”

कांग्रेस ने नहीं किया OBC के साथ न्याय– पीएम मोदी

PM मोदी ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की बात करते हुए कहा, “कांग्रेस पार्टी और यूपीए सरकार ने OBC के साथ न्याय नहीं किया। कुछ दिन पहले ही बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किया गया। 1970 में जब वे बिहार के मुख्यमंत्री बने तो उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए क्या-क्या नहीं किया गया। कांग्रेस पार्टी OBC को बर्दाश्त नहीं कर सकती। वे सरकार में बस OBC नेताओं की गिनती करते रहते हैं कि सरकार में कितने OBC हैं। क्या आप (कांग्रेस) यहां सबसे बड़ा OBC नहीं देख सकते?”

नारी शक्ति, युवा शक्ति, गरीब,किसान पर क्या बोले पीएम मोदी?

PM मोदी ने लोकसभा में अपने भाषण में सवाल पूछते हुए कहा, “…राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में देश की नारी शक्ति, युवा शक्ति, गरीब और हमारे किसान, मछुआरों की चर्चा की है, इन सभी के विकास से देश का विकास होगा। पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा, क्या जब देश के युवा की बात होती है तो सभी वर्ग के युवाओं की बात नहीं होती? क्या जब महिलाओं की बात होती है तो देश की सभी महिलाएं उसमें नहीं आती? कब तक टुकड़ो में सोचते रहेंगे? कब तक समाज को बांटते रहेंगे?”

‘विपक्ष चुनाव लड़ने का हौसला खो चुका है’- पीएम मोदी

लोकसभा में सोमवार को दिए अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं देख रहा हूं कि आप में(विपक्ष) से बहुत लोग चुनाव लड़ने का हौसला भी खो चुके हैं। मैंने सुना है बहुत लोग सीट बदलने की फिराक में हैं। बहुत लोग लोकसभा के बदले अब राज्य सभा में जाना चाहते हैं।”

‘देश को एक अच्छे विपक्ष की जरूरत’- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में, अपने भाषण में कहा, ”वे विपक्ष के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाने में विफल रहे, मैंने हमेशा कहा है कि देश को एक अच्छे विपक्ष की जरूरत है।”

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का किया धन्यवाद

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा दिए गए अभिभाषण पर कहा, “संसद के इस नए भवन में जब राष्ट्रपति हमें संबोधित करने आई और जिस गौरव और सम्मान के साथ सेंगोल और पूरे जुलूस का नेतृत्व किया, हम सब उनके पीछे-पीछे चल रहे थे। नए सदन में ये नई परंपरा भारत के आजादी के उस पवित्र पल का प्रतिबिंब जब साक्षी बनता है तो लोकतंत्र की गरिमा कई गुना ऊपर चली जाती है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here