IND vs ENG 2nd Test Day 4 : भारत ने किया पहले टेस्ट का हिसाब बराबर, इंग्लैंड को दी 106 रनों से मात  

0
9

IND vs ENG 2nd Test Day 4 Highlights : भारत और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापट्टनम में खेला गया। आज यानी सोमवार (5  फरवरी) को मैच के चौथे दिन ही टीम इंडिया ने इंग्लिश टीम को 292 के स्कोर पर समेट दिया और 106 रनों के बड़े फासले से इस 5 दिवसीय टेस्ट मैच को जीत लिया। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में शानदार बॉलिंग और फील्डिंग का प्रदर्शन किया। 399 के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड टीम के अधिकतर बल्लेबाज 40 से कम के स्कोर पर वापस पवेलियन लौट गए। दूसरी पारी में सबसे अधिक विकेट जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन आश्विन के खाते में आए। वहीं, दोनों इनिंग्स में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने और सबसे अधिक 9 विकेट चटकाने के लिए बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारतीय गेंदबाजों का कमाल, इंग्लिश बल्लेबाजों का बुरा हाल

जहां, दूसरी पारी में अपनी रफ्तार से जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट झटके, वहीं अपने तरकश में कैरम बॉल रखने वाले स्पिनर रविचंद्रन आश्विन ने भी 3 विकेट लिए। मैच के चौथे दिन कोई भी गेंदबाज खाली हाथ नहीं गया, मुकेश कुमार, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को भी 1-1 विकेट मिली।

वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर भारतीय गेंदबाजी आज भारी पड़ी। इंग्लैंड की ओर से केवल एक ही खिलाड़ी अर्धशतक लगा सका। इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक 73 रन बनाए। क्रॉली के अलावा कोई भी इंग्लिश खिलाड़ी 40 रनों का निजि स्कोर भी ना छू सका।   

कौन-कौन रहे भारत की जीत के हीरो

दूसरे टेस्ट मैच में भारत को जीत दिलाने में तीन खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा। इस मैच में बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, बल्लेबाज शुभमन गिल और सीमर जसप्रीत बुमराह हीरो रहे। जहां, पहली पारी में यशस्वी जायसवाल (209) ने दोहरा शतक जड़ा, वहीं दूसरी पारी में शुभमन गिल (104) ने शतक लगाया। वहीं, भारतीय गेंदबाजी क्रम की कमान संभाल रहे जसप्रीत बुमराह ने अपनी यॉर्कर और पिटारे में भरे कई गेंदों से पहली पारी में 6 विकेट और दूसरी पारी में 3 विकेट चटकाए।  

IND vs ENG 2nd Test Day 3 : दूसरे टेस्ट में भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

भारत – यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार

इंग्लैंड – जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टली, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन

यह भी पढ़ें:

IND vs ENG 2nd Test: ताश के पत्तों की तरह ढह गया भारतीय निचला क्रम, 255 रनों पर सिमटी भारत की दूसरी पारी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here