IND vs ENG 2nd Test: ताश के पत्तों की तरह ढह गया भारतीय निचला क्रम, 255 रनों पर सिमटी भारत की दूसरी पारी 

0
9

IND vs ENG 2nd Test Day 3 : भारत और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। आज यानी रविवार (4 फरवरी) को मैच के तीसरे दिन का खेल खेला जा रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी खेली। भारत की ओर से दूसरी पारी में सबसे अधिक रन शुभमन गिल के बल्ले से आए। शुभमन गिल के शतक की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 255 रनों का स्कोर बनाया। जिसके बाद इंग्लैंड को 399 रनों का लक्ष्य मिला।

IND vs ENG 2nd Test : भारतीय युवा बल्लेबाजों का जमा रंग

जहां एक ओर भारत की पहली पारी में यंग स्टार यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक की बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 396 रन का स्कोर खड़ा किया। वहीं दूसरी पारी में गिल ने भी अपना दमखम दिखाते हुए 104 रनों की शतकीय पारी खेली। हालांकि, दूसरी पारी में अधिकतर सीनियर बल्लेबाज कुछ खास ना कर सके।

निचला क्रम ढह गया

शुभमन गिल के आउट होने कर बाद कुछ समय तक अक्षर पटेल ने मोर्चा संभाला, लेकिन 45 के निजि स्कोर पर वे भी आउट हो गए। श्रीकर भरत, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार में से कोई भी खिलाड़ी 30 का आंकड़ा ना छू सका।    

दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजी

इंग्लिश टीम की पारी को 253 के स्कोर पर रोकने के बाद मैदान पर उतरे भारतीय ओपनर्स कुछ कमाल नहीं दिखा सके। जहां कप्तान रोहित शर्मा 13 रन के निजि स्कोर पर आउट हुए, वहीं पहली पारी में 209 रन बनाने वाले यशस्वी जायसवाल को दूसरी पारी में 17 के निजि स्कोर पर वापस पवेलियन लौटना पड़ा। जिसके बाद भारतीय टीम के मध्यक्रम का भार आज शुभमन गिल ने अपने कंधों पर लिया। शुभमन ने 147 गेंदों का सामना करते हुए 70.75 की स्ट्राइक रेट से 104 रनों की पारी खेली। इस दौरान गिल के बल्ले से 11 चौके और 2 छक्के आए। श्रेयस अय्यर की फॉर्म दूसरे टेस्ट मैच में भी ठंडी नजर आई। अय्यर 29 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं रजत पाटीदार केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए।

वहीं भारतीय निचले क्रम के बल्लेबाज, श्रीकर भरत ने दूसरी पारी में सिर्फ 6 रन का योगदान दिया, रविचंद्रन अश्विन ने कुछ समय लड़ने का प्रयास किया और वे 29 रन के निजि स्कोर पर आउट हुए, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौट गए। मुकेश कुमार शून्य के स्कोर पर नाबाद रहे।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने की वापसी

शुभमन गिल के शतक के बाद इंग्लिश टीम के गेंदबाजों ने समझदारी भरी गेंदबाजी से भारतीय टीम की पारी को जल्द ही समेट दिया। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में सबसे अधिक विकेट टॉम हार्टले के खाते में गए। उन्होंने अपने 27 ओवर की स्पेल में कुल मिलाकर 4 विकेट झटके। वहीं रेहान अहमद ने 3, जेम्स एंडर्सन ने 2 और शोएब बशीर ने 1 विकेट अपने नाम किया।

इस तरह भारतीय टीम की दूसरी पारी 255 के स्कोर पर समाप्त हो गई। जिसके बाद इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य खड़ा हुआ।

इंग्लिश टीम ने अपनी दूसरी पारी में 14ओवर तक एक विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाए। तीसरे दिन का खेल समाप्त हुआ

IND vs ENG 2nd Test Day 3 : दूसरे टेस्ट में भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

भारत – यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार

इंग्लैंड – जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टली, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here