Jharkhand Floor Test: विधानसभा में हेमंत सोरेन बोले- ‘आरोप साबित हुए तो राजनीति छोड़ दूंगा…’

0
9

झारखंड की राजनीति में इन दिनों उठा-पटक बढ़ी हुई है। झारखंड में चंपई सोरेन के नेतृत्व में सरकार का आज यानी सोमवार को फ्लोर टेस्ट होने जा रहा है। विधानसभा में चंपई सोरेन ने विश्वास मत पेश किया। फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सत्ता पक्ष के नेता विधानसभा में हैं। वहीं, JMM-कांग्रेस ने व्हिप जारी कर फ्लोर टेस्ट में सभी विधायकों को रहने का आदेश दिया। फ्लोर टेस्ट से पहले रविवार रात को सत्ता पक्ष के 37 विधायक हैदराबाद से रांची लौटे। बता दें कि दो चार्टर्ड प्लेन से विधायकों को रांची लाया गया। एक घंटे के लिए पूर्व सीएम हेमंत सोरेन भी विधानसभा में मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए।

फ्लोर टेस्ट से पहले हेमंत सोरेन का बयान

फ्लोर टेस्ट से पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे कोई गम नहीं कि मुझे आज ED ने पकड़ा है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) का उदय झारखंड के मान, सम्मा, स्वाभिमान को बचाने के लिए हुआ है और जो भी बुरी नज़र डालेगा उसे हम मुंह तोड़ जवाब देंगे…”

‘अगर मुझपर घोटाले साबित हुए तो राजनीति छोड़ दूंगा’- हेमंत सोरेन

उन्होंने आगे कहा कि मैं अभी आंसू नहीं बहाऊंगा, आंसू वक्त के लिए रखूंगा, आप लोगों के लिए आंसुओं का कोई मोल नहीं…वे साबित करें कि वो जमीन मेरे नाम पर है। अगर मुझपर ये स्कैम के आरोप साबित हुए तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।

आदिवासी हूं, इसलिए निशाना बनाया गया’- हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के फ्लोर टेस्ट से पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में कहा, “यह झारखंड है, यह देश का एक ऐसा राज्य है जहां हर कोने में आदिवासी-दलित वर्गों से अनगिनत सिपाहियों ने अपनी कुर्बानी दी है। ED-CBI-IT जिन्हें देश के विशेष और काफी संवेदनशील व्यवस्थाएं कहीं जाती हैं। जहां एक ओर, करोड़ों रुपए डकार कर इनके सहयोगी विदेश में जा बैठे हैं, उनका एक बाल भी बांका करने की इनके पास औकात नहीं है। इनके पास औकात है तो देश के आदिवासी दलित-पिछड़ों और बेगुनाहों पर अत्याचार करना। अगर है हिम्मत तो सदन में कागज पटक कर दिखाएं कि यह साढ़े 8 एकड़ की जमीन हेमंत सोरेन के नाम पर है, जिस दिन अगर ऐसा हुआ तो मैं उस दिन राजनीति से अपना इस्तीफा दे दूंगा।”

बता दें कि झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन आज अपने विधायकों के साथ मिलकर विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे। कुछ ही दिन पहले (2 फरवरी) जमीन घोटाले मामले पर ईडी द्वारा गिरफ्तारी के चलते पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को इस्तीफा देना पड़ा था। जिसके बाद चंपई सोरेन को झारखंड का नया सीएम घोषित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here