“भारत मोस्ट कनेक्टेड डेमोक्रेसी ऑफ द वर्ल्ड”,PM Modi ने 6G टेस्टबेड प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन

भारत में हर महीने 800 करोड़ से अधिक यूपीआई आधारित डिजिटल पेमेंट होते हैं। - PM MODI

0
68
PM Modi
PM Modi

PM Modi: भारत डिजिटल के साथ-साथ इंटरनेट की दुनिया में विश्व में अपना लोहा मनवा रहा है। देश में तेज गति से टेक्नोलॉजी का विकास जारी है। आज बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में नए अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार संघ(आईटीयू)के एरिया ऑफिस और इनोवेशन सेंटर के साथ देश के 6जी टेस्टबेड प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने देश को मोस्ट कनेक्टेड डेमोक्रेसी ऑफ द वर्ल्ड कहा। उन्होंने कहा “आज भारत 100 करोड़ मोबाइल फोन के साथ मोस्ट कनेक्टेड डेमोक्रेसी ऑफ द वर्ल्ड है।”

PM Modi
PM Modi

PM Modi:देश में होते हैं हर महीने 8 सौ करोड़ डिजिटल पेमेंट-मोदी

पीएम मोदी ने कहा “भारत के लिए दूरसंचार प्रौद्योगिकी केवल शक्ति का एक तरीका नहीं है, बल्कि सशक्त बनाने का एक मिशन है। भारत ने 120 दिनों के भीतर 125 से अधिक शहरों में 5जी कनेक्शन शुरू किए। भारत आने वाले वर्षों में 100 5G लैब स्थापित करेगा। 5जी आने के 6 महीने के भीतर ही हम 6जी तकनीक की बात कर रहे हैं। यह भारत के भरोसे को दर्शाता है।”

पीएम ने कहा “आज, जब भारत G20 की अध्यक्षता कर रहा है, हमारी प्राथमिकताओं में से एक क्षेत्रीय विभाजन को कम करना है। ग्लोबल साउथ तकनीकी विभाजन को पाटने में प्रमुख प्रगति कर रहा है। इसमें आईटीयू एरिया ऑफिस और इनोवेशन सेंटर की भी अहम भूमिका होगी।”

पीएम मोदी ने आगे कहा “भारत में हर महीने 800 करोड़ से अधिक यूपीआई आधारित डिजिटल पेमेंट होते हैं। आज भारत में हर दिन 7 करोड़ ई-ऑर्थेनटिफिकेशन होते हैं।” पीएम ने कहा कि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से 28 लाख करोड़ रुपये से अधिक सीधे नागरिकों के बैंक खातों में स्थानांतरित किए गए।

यह भी पढ़ेंः

“मोदी जी चुप्पी तोड़िए”, अडानी मामले में JPC की मांग को लेकर जयराम रमेश बोलें-वाजपेयी सरकार…

IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला, जानिए पिच रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here