कर्नाटक चुनाव की बिसात पर बीजेपी ने अपने वजीर का पहला कदम बढ़ा दिया है। आज से पीएम मोदी का धुंआधार प्रचार शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार से कर्नाटक में अभियान की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी आज यहां तीन रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। पीएम मोदी चामराजनगर जिले के सांथेमरहल्ली और बलगावी के उडुपी और चिक्कोडी में रैलियों को संबोधित करेंगे। बता दें कि  भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में से 150 पर जीत का लक्ष्य तय किया है। भाजपा का पूरा दांव अपने स्टार प्रचारक मोदी पर लगा है। ऐसे में अभियान की रूपरेखा कुछ इस तरह तैयार की गई है कि सिद्दारमैया पर सीधा वार भी हो और अपनी चारदीवारी भी मजबूत की जाए।

कर्नाटक चुनाव के होने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। ऐसे में आखिरी दौर में चुनाव प्रचार में लिए मैदान में प्रधानमंत्री मोदी के उतरने से चुनावी मौसम में गरमी और बढ़ जाने के आसार हैं। इससे पहले वे फरवरी में प्रचार के लिए कर्नाटक आए थे। जानकारी के मुताबिक उडुपी रैली से पहले पीएम मोदी कृष्ठा मठ जा सकते हैं और मठाचार्य से मिल सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 17 रैलियों की योजना बहुत सोच समझ कर तैयार की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पहली रैली से ही दलित और लिंगायत जैसे दो सबसे अहम समूहों को संदेश देंगे। मंगलवार, 1 मई को होने वाली उनकी पहली रैली सानतेमराहाली में होगी जो न सिर्फ देश के सबसे पिछड़े क्षेत्रों में शुमार है बल्कि विधानसभा क्षेत्र और संसदीय क्षेत्र भी आरक्षित है।

कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को चुनाव होने हैं और परिणाम 15 मई को घोषित किए जाएंगे। पीएम के दौरे से पहले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने राज्य में उनके स्वागत की बात के साथ-साथ कई सवाल भी पूछे। बता दें कि पहले चरण की रैलियों में पीएम मोदी करीब 48 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे। वह पहली बैठक में चामराजनगर, मैसुरू,और मांड्या जिलों को कवर करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here