पति-पत्नी के बीच छोटी-छोटी बात पर झगड़ा होना और बाद में एक-दूसरे को मना लेना ये कोई नई बात नहीं है, लेकिन अगर पति-पत्नी के झगड़े की वजह से 324 लोगों की जान पर खतरा मंडरा जाए तो ये स्थिति एक हैरान कर देने वाली है। जेट एयरवेज के पायलट कपल के झगड़े की वजह से एक बड़ा हादसा हो सकता था।

दरअसल, एक जनवरी को Jet airways की लंदन-मुंबई उड़ान के बीच पायलट कपल आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है कि इन दोनों के बीच रिश्ते पहले से ही खराब थे और इस जोड़ी के बीच लंबे समय से मतभेद चल रहा था।

आपको बता दें कि दोनों ही पायलट कैप्टन है। लडाई की जानकारी पहली बार तब हई जब महिला पायलट कॉकपिट से बाहर आ गईं और रोने लगी। जब क्रू ने ये देखा तो उनके होश फाख्‍ता हो गए। सभी ने उन्‍हें मनाने की कोशिश की।

खबरें थी कि उनके सहकर्मी पति और को-पायलट ने उन्‍हें थप्‍पड़ मारा है। जिसकी वजह से वो गुस्से में हैं। वहीं तुरंत में मेल पायलट भी बाहर आ गए और महिला को मनाकर कॉकपिट में ले जाने की कोशिश करने लगे। इस समय प्लेन ऑटो पायलट मोड पर था।

इसके बाद पत्‍नी ने बात मानी और कॉकपिट में चली गईं। क्रू को लगा सब ठीक है। पर कुछ देर बाद ही फिर से वो कॉकपिट से बाहर आईं और रोने लगीं। फिर से मेल पायलट उनके पीछे आ गए। इस दौरान कॉकपिट में केवल केबिन क्रू था और प्‍लेन ऑटो पायलट मोड पर था।

दोनों पायलट्स के कॉकपिट के बाहर होने से बड़ा हादसा हो सकता था। खास बात ये है कि जब ये लड़ाई हुई तो प्‍लेन ईरान और पाकिस्‍तान के बीच से गुजर रहा था। अब मेल पायलट का लाइसेंस कैंसिल कर दिया गया है। वरिष्‍ठ नेता किरीट सोमैया ने गजपति राजू से इस घटना की लिखित शिकायत करते हुए इन पायलट्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

वहीं इस मामले में जेट एयरवेज ने कहा है कि एक जनवरी 2018 को लंदन से मुंबई आ रही फ्लाइट 9W119 के पायलट और सह-पायलट के बीच गलतफहमी की वजह से विवाद हुआ था। हालांकि इसको जल्द ही सुलझा लिया गया। विमान में चालक दल के 14 सदस्य समेत 324 लोग सवार थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here