भारत चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के सेमीफाइनल मुकाबले में बंग्लादेश को बड़ी आसानी से हराकर फाइनल में पहुंच चुका है। वहीं दूसरी ओर पहले मैच में इंडिया से हारने के बाद वापसी करने वाली पाकिस्तान ने धीरे-धीरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। अब 18 जून को भारत-पाकिस्तान का फाइनल मुकाबला देखने के लिए लोग बेकरार है लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने पाकिस्तान की जीत पर सवाल उठा दिए हैं।

twiter rishiउन्होंने कहा है कि पाकिस्तान फिक्सिंग से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा है। आमिर सोहेल ने कहा कि टीम फिक्सिंग के जरिए चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंची है। उन्होंने कहा कि इस टीम की सेमीफाइनल में जीत के पीछे ‘बाहरी ताकतों’ का हाथ है। सोहेल ने कहा पाक टीम को ज्यादा खुश नहीं होना चाहिए। वो फाइनल में इसलिेए हैं क्योंकि उन्हें वहां पहुंचाया गया है।

दरअसल, एक टीवी चैनल की डिबेट में हिस्सा ले रहे थे। उस दौरान उन्होंने कहा कि ‘पाकिस्तान की टीम और उसके कप्तान सरफराज अहमद को इस तरह खुशी नहीं मनानी चाहिए, यह टीम बाहरी कारणों से मैच जीतकर चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में पहुंची है, अपने खेल से नहीं।’ अब इस बाहरी कारणों में उनका इशारा मैच फिक्सिंग की तरफ है।

उधर 18 जून को होने वाले महामुकाबले को लेकर दोनों देशों के लोगों के बीच में सोशल मीडिया की जंग शुरू हो गई है। अभिनेता ऋषि कपूर के एक ट्वीट ने पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स के जले पर नमक छिड़कने का काम कर दिया।

ऋषि कपूर ने अपने चुटीले अंदाज में पाकिस्ता न क्रिकेट बोर्ड (PCB) को नसीहत देते हुए ट्वीट किया, ”PCB। क्रिकेट टीम भेजना प्लीज। इससे पहले हॉकी या खो खो टीम भेजी थी, क्यों कि 18th जून (फादर्स डे) को बाप खेल रहा है तुम्हारे साथ।।।”

इसका जवाब देते हुए एक्टजर कपूर ने कहा, ”आप जैसे लोग पता नहीं क्योंह मुख्यो मुद्दे से भटक जाते हैं। मेरे लिए क्रिकेट बहुत बड़ी चीज है। उस पर बात करो, विषयांतर न करो। मैं और मेरा देश जानता है कि मैं कौन हूं!”

इसके बाद बढ़ती प्रतिक्रियाओं के बीच ऋषि कपूर ने एक अन्या ट्वीट में कहा, ”अच्छाा छोड़ो यार। तुम लोग जीतो और हजार बार जीतो सिर्फ आतंकवाद बंद कर दो यार। मुझे हार मंजूर है। हम शांति और प्रेम चाहते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here