कहते हैं आतंक का कोई धर्म नहीं होता है। पर आतंकवादी किसी धर्म में ही आतंक फैलाता है उस पर ही वार करता है। पाकिस्तान की नापाक सरज़मी पर एक बार फिर हिंदुओं को झुकाने की कोशिश की गई है। यहां पर मां दुर्गा की मूर्ती को तोड़ा-फोड़ा गया है।

घटना सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर में हुई है। धर्म की खिलाफत करने वाले आतंकवादियों ने दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित कर दिया है। इतना ही नहीं, इन हमलावरों ने मंदिर को भी जमकर नुकसान पहुंचाया है। इससे पहले सिंध के ही बादिन में 10 अक्टूबर को कट्टरपंथियों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी।

पाकिस्तान में हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार होना आम बात है। इसके पहले गुरुद्वारा में भी तोड़फोड़ की खबरें आचुकी हैं।

मंदिर के पुजारी के अनुसार कुछ अज्ञात लोग मंदिर में घुसे और दरवाजा बंद कर मूर्ती के साथ मंदिर को नुकसान पहुंचाया है। रात के समय आतंकियों ने जमकर उत्पात मचाया है। हैरानी की बात तो ये है कि पाकिस्तान पुलिस ने इस पर अभी तक कोई मामला नहीं दर्ज किया है।

घटना स्थल के पास रहने वाले हिंदू समुदाय ने इस घटना पर नाराजगी जाहिर की है। दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने की अपील कर रहे हैं। साथ ही पुलिस प्रशाशन से उचित कार्यवाही करने की मांग कर रहे हैं। दूसरे अन्य मामलों की तरह इस मामले की भी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

रिपोर्ट के अनुसार, 10 दिन पहले भी सिंध प्रांत के बादिन जिले में एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। पाकिस्तानी मीडिया एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, इस मामले में शिकायतकर्ता अशोक कुमार ने आरोप लगाया था कि मंदिर में तोड़फोड़ मुहम्मद इस्माइल उर्फ चट्टो शीदी ने की थी। जिसके बाद पाकिस्तान पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here