एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन लगातार जारी है। पुंछ सेक्टर में देर रात 1:30 बजे पाकिस्तानी सेना की ओर से रुकरुक कर फायरिंग हुई। इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने कल भी पुंछ जिले में गोलीबारी की और मोर्टार बम दागे थे, जिसमें सेना के दो जवान जख्मी हो गए। बता दें कि यह इस महीने सीजफायर उल्‍लंघन की 23वीं घटना है।

गौरतलब है कि बुधवार को भी पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के करीब गोलीबारी कर और गोले दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया था।

Pakistan violates ceasefireवहीं पाकिस्तान ने कश्मीर में भारतीय सैनिकों द्वारा संघर्ष विराम का कथित तौर पर उल्लंघन किए जाने को लेकर भारत के कार्यवाहक उप उच्चायुक्त को तलब किया। पाकिस्तानी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों ने कल निकियाल सेक्टर में गोलीबारी की जिससे दोथिला गांव के 22 साल के युवक अब्दुल वहाब की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए।

विदेश विभाग में महानिदेशक दक्षिण एशिया और दक्षेस मोहम्मद फैसल ने कार्यवाहक भारतीय उप उच्चायुक्त एस रघुराम को सम्मन किया और ‘संघर्ष विराम के अकारण उल्लंघन की निंदा की। उन्होंने कहा कि ‘आम लोगों को जानबूझ कर निशाना बनाना’ निश्चित तौर पर निंदनीय है तथा मानवीय गरिमा तथा अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकारों एवं मानवाधिकारों का उल्लंघन है।

हालांकि रक्षा प्रवक्ताओं  के अनुसार भारतीय सेना लगातार असरदार और करारा जवाब दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here