जितना सीना चौड़ा करके हम अब तक लिखते आए हैं कि भारत विविधताओं वाला एक सहिष्णु देश है, अब शायद न लिख पाएं। जहां एक समय में देश में भगवा, नीला, हरा जैसे रंग एकजुट होकर भारत को रंगीन बनाते थे वहीं अब देश को पूरी तरह से भगवा और पूरी तरह से हरा करने की जद्दोजहद चल रही है। इसी पहल में अब एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ताजा बयान दिया है। उन्होंने शुक्रवार की रात एक सभा के दौरान कहा कि हम जब ग्रीन पहनेंगे तो पूरा हरा कर देंगे। उन्होंने कहा कि  ‘हमारे हरे रंग के आगे कोई नहीं टिकेगा। न मोदी का रंग और न ही कांग्रेस का।’

हैदराबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप करें तो कुछ नहीं, पर हम जब ग्रीन पहनेंगे तो पूरा हरा करेंगे। इंशा अल्लाह… और हमारे हरे रंग के आगे कोई रंग नहीं टिकेगा, न मोदी का रंग, न कांग्रेस का. किसी का रंग नहीं खाली हमारा रंग रहेगा…. हरा, हरा, हरा…।

वैसे इससे पहले भी ओवैसी इस तरह का विवादास्पद बयान देते आए हैं। उन्होंने राजस्थान के हत्याकांड का भी जिक्र किया था। राजस्थान के राजसमंद में हुए हत्याकांड का जिक्र करते हुए एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा की केंद्र सरकार पर भी हमला बोला था। ओवैसी ने कहा था कि भाजपा सरकार आने के बाद ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं जिनमें मुसलमानों को निशाने पर लिया जा रहा है। पिछले दिनों उन्होंने हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था, ‘प्रधानमंत्री मोदी, आपको कोई पाकिस्तानी नहीं कहता…. मुझे 70 साल से पाकिस्तानी कहा जा रहा है. मैं किससे शिकायत करूं?’ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि आज हमारे ही मुल्क में हमको सिर्फ इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि हम मुसलमान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here