Ola-Uber News: Cab कंपनियों को सरकार की ओर से सख्त निर्देश, मनमानी और अनफेयर ट्रेड लेने पर होगी कार्रवाई

Ola-Uber News: ऐप आधारित टैक्सी कंपनियों की मंगलवार को उपभोक्ता मामलों के मंत्रालयों के साथ बैठक हुई है। इस दौरान कैब एग्रीगेटर्स को सख्त कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा गया कि कंपनियां अपने सिस्टम में सुधार करें और उपभोक्ताओं की बढ़ती शिकायतों का निवारण जल्द करें।

0
203
Ola-Uber news
Ola-Uber news

Ola-Uber News: कैब चालकों की बढ़ती मनमानी और उपभोक्‍ताओं से लगातार मिल रही शिकायतों के बाद सरकार ने कुछ कड़े कदम उठाए हैं। देशभर के तमाम शहरों में ओला और ऊबर जैसी ऐप आधारित कैब प्रदाता कंपनियों को सरकार की तरफ से सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।

ऐप आधारित टैक्सी कंपनियों की मंगलवार को उपभोक्ता मामलों के मंत्रालयों के साथ बैठक हुई है। इस दौरान कैब एग्रीगेटर्स को सख्त कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा गया कि कंपनियां अपने सिस्टम में सुधार करें और उपभोक्ताओं की बढ़ती शिकायतों का निवारण जल्द करें। मसलन मनमानी और अनफेयर ट्रेड लेने पर रोक लगाने को कहा गया है।

ola Uber 2
Ola-Uber News

Ola-Uber News: राइड कैंसिल करने का देते हैं दबाव

जानकारी के अनुसार बैठक में कंपनियों की तरफ से कथित रूप से अनुचित व्यवहार की शिकायतों पर चर्चा हुई। बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं ने ऐसी शिकायतें की हैं।जिसमें अकसर कैब चालक बुकिंग को स्वीकार करने के बाद उपभोक्‍ता को राइड कैंसिल करने का दबाव डालते हैं।इसकी वजह से उपभोक्ताओं पर कैंसिलेशन के लिए जुर्माना लगाया जाता है।

Ola-Uber News: शिकायत का जल्‍द निवारण करने के निर्देश

Ola Uber 3
Ola-Uber News


उपभोक्ता मामलों के सचिव रोहित कुमार सिंह ने बैठक के बाद कहा कि उपभोक्‍ताओं के हितों का ध्‍यान रखा जाएगा। कैब कंपनियों को बैठक के दौरान लगाता बढ़ती उपभोक्ता शिकायतों से अवगत कराया गया है।

इससे संबंधित आंकड़े भी उन्‍हें उपलब्‍ध कराए गए हैं। उन्हें अपने सिस्टम में सुधार करने और उपभोक्ता शिकायतों का निवारण करने के लिए कहा है।

ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ‘जागो ग्राहक जागो’ हेल्पलाइन पर बहुत ज्यादा शिकायतें हैं, जो कैब कंपनियों Ola-Uber News) के खिलाफ ग्राहकों की नाराजगी को दर्शाती हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here