No Confidence Motion| Live Updates: मणिपुर सब गए लेकिन पीएम मोदी क्यों नहीं गए? कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने पूछा सवाल

No Confidence Motion| Live Updates: मोदी सरकार के खिलाफ आने वाला यह दूसरा अविश्‍वास प्रस्‍ताव होगा।मालूम हो कि बीते 26 जुलाई को इसका नोटिस दिया गया था। बावजूद इसके मोदी सरकार को इससे खतरा नहीं, क्‍योंकि लोकसभा में इनका पूर्ण बहुमत है।

0
86
No Confidence Motion | Live Updates top news
Over No Confidence Motion MP Gaurav Gogoi in Loksabha

No Confidence Motion| Live Updates: राहुल गांधी की जगह कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत की।सदन में भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। बीजेपी सांसद पूछने लगे की जब राहुल गांधी इस पर चर्चा करने के लिए आने वाले थे तो अब अचानक बदलाव कर गौरव गोगोई को आगे क्यों किया जा रहा है।
कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने PM मोदी से सवाल पूछते हुए कहा, “मणिपुर सब गए लेकिन पीएम मोदी क्यों नहीं गए? मणिपुर मुद्दे पर बोलने में उन्हें 80 दिन क्यों लगे? हम अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए मजबूर हैं। कभी भी संख्या के बारे में नहीं था बल्कि मणिपुर के लिए न्याय के बारे में था। मैं प्रस्ताव पेश करता हूं कि यह सदन सरकार में अविश्वास व्यक्त करता है। मणिपुर के लिए यह प्रस्ताव लाया है, मणिपुर न्याय चाहता है।”

संसद में आज यानी मंगलवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा शुरू होगी। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस प्रस्ताव पर बहस की शुरुआत कर सकते हैं।वह दोपहर 12 बजे संसद को संबोधित करेंगे।
मोदी सरकार के खिलाफ आने वाला यह दूसरा अविश्‍वास प्रस्‍ताव होगा।मालूम हो कि बीते 26 जुलाई को इसका नोटिस दिया गया था। बावजूद इसके मोदी सरकार को इससे खतरा नहीं, क्‍योंकि लोकसभा में इनका पूर्ण बहुमत है। ऐसे में एनडीए बड़ी ही आसानी से अपनी जीत दर्ज करवा सकता है।
गौरतलब है कि लगातार 3 दिनों तक 18 घंटे संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी। इसके बाद 10 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस चर्चा का जवाब देंगे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here