बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भागलपुर के सृजन घोटाले में सीबीआई जांच का आदेश दिया है। इसके लिए सीएम नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, पुलिस महानिदेश पीके ठाकुर, गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी एवं आर्थिक अपराध इकाई के पुलिस महानिरीक्षक जीएस गंगवार के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उन्होंने सरकारी खाते से सरकारी धन के अवैध निकासी और इस मामले के दूसरे पहलुओं के जांच को सीबीआई को सौंपने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि इस घोटाले के तार बीजेपी के प्रमुख नेताओं से जुड़ रहे हैं और नीतीश कुमार के सुशासन वाले छवि को इससे नुकसान पहुंच रहा है। प्रमुख विपक्षी दल राजद इसको लेकर मुख्यमंत्री को लगातार घेरने में लगा हुआ हैं। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की थी। वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी इस मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर स्टेशन चौक पर धरने पर बैठे थे।

आपको बता दें कि 950 करोड़ रूपये से आधिक के इस गबन मामले में अब तक कुल 10 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है और इसमें कई बैंक अधिकारियों, जिला कलेक्टर्स व अन्य सरकारी कर्मचारियों के नाम आ रहें हैं।

पढ़ें – क्या है सृजन घोटाला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here