विपक्ष का मिशन 2024! CM नीतीश व तेजस्वी ने दिल्ली में की खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात, जानिए क्या हुई चर्चा?

0
306
Nitish Kumar: विपक्ष का मिशन 2024! CM नीतीश व तेजस्वी ने दिल्ली में की खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात
Nitish Kumar: विपक्ष का मिशन 2024! CM नीतीश व तेजस्वी ने दिल्ली में की खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात

Nitish Kumar: अगले साल यानी 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी अपनी तैयारी कर रही है लेकिन इधर विपक्ष भी पीछे नहीं है। विपक्ष की कई पार्टियां पहले ही एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव में बीजेपी को टक्कर देने का मन बना चुकी हैं। वहीं, इस बीच आज यानी बुधवार को नई दिल्ली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की। अब ये मुलाकात लोकसभा चुनाव 2024 के नजरिए से देश की राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय बन चुकी है।

Nitish Kumar:कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर मुलाकात
Nitish Kumar:कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर मुलाकात

Nitish Kumar:कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर मुलाकात

आज दिल्ली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर उनसे और कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मौके पर राजद के सांसद मनोज झा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद समेत कई नेता मौजूद थे। इस मीटिंग के बाद खड़गे ने सीएम नीतीश कुमार और राहुल गांधी के साथ प्रेस वार्ता की।

मौके पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी एकता को लेकर अपनी बात कही। उन्होंने अगले साल आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी एकता की भी जानकारी दी। खड़गे ने कहा, “आज हमने यहां ऐतिहासिक मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की। हम सभी ने सभी (विपक्षी) दलों को एकजुट करने और आगामी चुनाव एकजुट होकर लड़ने का फैसला किया है।”

प्रेस वार्ता के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने भी विपक्षी एकता को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा, “अभी बात हो गई है। हमने काफी देर चर्चा की है। अधिक से अधिक पार्टियों को पूरे देश में एकजुट करने का प्रयास करना है। हम आगे एक साथ काम करेंगे ये तय हो गया है।”

राहुल गांधी ने भी विपक्ष के विजन पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा,”विपक्ष को एक करने में एक बेहद ऐतिहासिक कदम लिया गया है, यह एक प्रक्रिया है। विपक्ष का देश के लिए जो विजन है हम उसे विकसित करेंगे। जितनी भी विपक्षी पार्टी हमारे साथ चलेंगी हम उन्हें साथ लेकर चलेंगे और लोकतंत्र और देश पर जो आक्रमण हो रहा है हम उसके खिलाफ एक साथ खड़े होंगे और लड़ेंगे।”

यह भी पढ़ेंः

सलमान खान को बॉम्बे HC से मिली बड़ी राहत, जानिए पत्रकार से मारपीट मामले में कोर्ट ने क्या कहा?

Bhatinda Firing: बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में हुई फायरिंग के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, थोड़ी देर रक्षा मंत्री से मुलाकात करेंगे सेनाध्‍यक्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here