सलमान खान को बॉम्बे HC से मिली बड़ी राहत, जानिए पत्रकार से मारपीट मामले में कोर्ट ने क्या कहा?

पत्रकार अशोक पांडे ने डराने और धमकाने का सलमान पर लगाया था आरोप

0
449
Salman Khan
Salman Khan

Salman Khan: एक्टर सलमान खान आजकल अपनी आने वाली फिल्म ‘किसी का भाई किसी का जान’ को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी इस फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया था। इस बीच पत्रकार से मारपीट के 2019 के एक मामले में सलमान खान को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने अभिनेता के खिलाफ इस मामले को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने सलमान को सभी आरोपों से भी बरी कर दिया है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि ज्यूडिशियल प्रक्रिया को केवल इसलिए अनावश्यक उत्पीड़न का जरिया नहीं होना चाहिए कि आरोपी एक सेलिब्रिटी है।

Salman Khan
Salman Khan

Salman Khan: पत्रकार अशोक पांडे ने डराने और धमकाने का सलमान पर लगाया था आरोप

दरअसल, साल 2019 में पत्रकार अशोक पांडे ने सलमान खान के खिलाफ डराने और धमकाने की शिकायत कर केस दर्ज कराया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें एक्टर सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड के द्वारा धमकी दी गई थी और उनके साथ मारपीट भी की गई। इस मामले में एक मजिस्ट्रेट अदालत ने मार्च 2022 में सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख के खिलाफ समन जारी किया था जिसमें उन्हें अप्रैल 5, 2022 को पेश होने का निर्देश दिया गया था।

वहीं, सलमान ने इस समन को चुनौती देते हुए हाई कोर्ट का रुख किया। इसके बाद कोर्ट ने अप्रैल 2022 में समन पर रोक लगा दी थी।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिया यह आदेश
बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट की जज भारती डांगरे ने 30 मार्च को सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड द्वारा दायर आवेदन को मंजूर कर लोअर कोर्ट द्वारा उन्हें जारी की गई कार्यवाही और समन को रद्द कर दिया था। वहीं, मंगलवार को हाईकोर्ट ने कहा कि मजिस्ट्रेट कोर्ट समन जारी करने से पहले प्रक्रियात्मक आदेश का पालन करने में फेल रहा। हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा,”न्यायिक प्रक्रिया को सिर्फ इसलिए अनावश्य उत्पीड़न का जरिया नहीं होना चाहिए क्योंकि अभियुक्त एक फेमस हस्ती है और कानून की प्रक्रिया का पालन किए बिना उसे एक शिकायतकर्ता के हाथों अनावश्यक उत्पीड़न का शिकार ना बनाया जाए।”

यह भी पढ़ेंः

“आपके तो दोनों हाथ में लड्डू है…”, PM Modi ने अशोक गहलोत पर ली चुटकी

Bhatinda Firing: बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में हुई फायरिंग के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, थोड़ी देर रक्षा मंत्री से मुलाकात करेंगे सेनाध्‍यक्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here