कैसे साथ आए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव? ये है पूरी स्क्रिप्ट…

जब तेजस्वी के पिता लालू यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक नया मामला दर्ज किया गया, तो न तो मुख्यमंत्री और न ही उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने इस मामले पर कोई टिप्पणी की।

0
231
Opposition Meeting
Opposition Meeting

नीतीश कुमार बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद फिर से तेजस्वी यादव के साथ बिहार में सरकार बनाने के लिए तैयार हैं। मालूम हो कि 2015 से 2017 तक, नीतीश कुमार की पार्टी, राजद और कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा थे। फिर नीतीश कुमार ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया था। इसके बाद नीतीश कुमार बीजेपी के साथ चले गए थे। बीजेपी और नीतीश कुमार के रिश्तों में फिर से खटास कैसे पड़ी। आइए आपको बताते हैं:

  • इस साल मई में, नीतीश कुमार तेजस्वी यादव द्वारा अपने घर पर आयोजित एक इफ्तार पार्टी में पहुंचे थे। इसी तरह, तेजस्वी यादव नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए थे।
  • बाद में, जब तेजस्वी के पिता लालू यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक नया मामला दर्ज किया गया, तो न तो मुख्यमंत्री और न ही उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने इस मामले पर कोई टिप्पणी की। उनकी चुप्पी को लालू यादव के खिलाफ केंद्र की कार्रवाई की अस्वीकृति के रूप में देखा गया।
  • जून में समाप्त हुए विधानसभा सत्र के दौरान, तेजस्वी यादव और उनके विधायकों ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करने से इनकार कर दिया।
  • जब लालू यादव को गंभीर स्वास्थ्य जटिलताएं हुईं और जुलाई में उन्हें दिल्ली ले जाना पड़ा, तो नीतीश कुमार ने व्यक्तिगत रूप से उनकी यात्रा सहित सभी व्यवस्थाओं की निगरानी की।
  • पिछले रविवार को, जब तेजस्वी यादव की पार्टी ने महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, तो यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानीपूर्वक व्यवस्था की गई थी कि आंदोलन पर्याप्त सुरक्षा के साथ महत्वपूर्ण सड़कों को कवर करे।
  • जब केंद्र ने कहा कि जाति जनगणना नहीं हो सकती है, तो नीतीश कुमार ने मई में सभी दलों की बैठक बुलाई और घोषणा की कि बिहार में जातियों की गिनती होगी। इसके सबसे बड़े पैरोकार तेजस्वी यादव थे।

संबंधित खबरें…

कितनी बार ‘बेवफा’ साबित हुए Nitish Kumar, जानिए कैसा रहा है उनका राजनीतिक सफर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here