National Herald Case: ED के सामने कल Rahul Gandhi की पेशी, देश भर में कांग्रेस करेगी विरोध-प्रदर्शन

National Herald Case: ईडी ने शुक्रवार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नया समन जारी कर नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 23 जून को पेश होने को कहा है।

0
204
National Herald Case: Rahul Gandhi
National Herald Case: Rahul Gandhi

National Herald Case: कांग्रसे नेता राहुल गांधी सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होंगे। इससे पहले, कांग्रेस सोमवार को राजनीतिक ताकत दिखाने के लिए कमर कस रही है। कांग्रेस अपनी ताकत दिखाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को अपना राजनीतिक संदेश देने के लिए एक बड़े आयोजन की योजना बना रही है।

बता दें कि ईडी ने शुक्रवार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नया समन जारी कर नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 13 जून को पेश होने को कहा है। बताया जा रहा है कि इसी संदर्भ में कांग्रेस सांसदों और कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों को भी सोमवार को दिल्ली में मौजूद रहने को कहा गया है। इसके लिए रणनीति तय करने के लिए गुरुवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिवों, राज्य प्रभारी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) प्रमुखों की बैठक बुलाई गई।

download 2022 06 12T151252.125
National Herald Case:Rahul Gandhi कल होंगे ईडी के सामने पेश

National Herald Case: कांग्रेस ने बनाई राजनीतिक प्रदर्शन की योजना

कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता देश भर में जांच एजेंसी के लगभग 25 कार्यालयों में राजनीतिक प्रतिशोध और केंद्र सरकार द्वारा “विपक्ष की आवाज को चुप कराने” के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों के “दुरुपयोग” के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ जारी समन को लेकर कांग्रेस ने आज देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

Rahul Gandhi के साथ ईडी कार्यालय तक मार्च की योजना

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सभी संसद सदस्यों को 13 जून को राष्ट्रीय राजधानी में मौजूद रहने के लिए कहा गया है, और वे भी राहुल गांधी के साथ ईडी कार्यालय की ओर मार्च करेंगे। राहुल गांधी को 13 जून को जांच में शामिल होने के लिए तलब किया गया है। उन्हें पहले जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था लेकिन वह देश से बाहर थे और बाद में उन्हें जांच में शामिल होने के लिए 13 जून की नई तारीख दी गई। इस बीच, कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि यह एक “राजनीतिक प्रतिशोध” है और मामले की जांच का कोई आधार नहीं है।

National Herald case
National Herald case

National Herald Case: ईडी पहले भी कर चुकी है पूछताछ

ईडी ने इस साल अप्रैल में नई दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन बंसल से भी नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ की थी। इसके बाद एजेंसी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत दोनों कांग्रेस नेताओं के बयान दर्ज किए। नेशनल हेराल्ड एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएल) के स्वामित्व में है। खड़गे जहां वाईआईएल के सीईओ हैं, वहीं बंसल एजेएल के प्रबंध निदेशक हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here