National Herald Case: सोनिया-राहुल को मिले ED के नोटिस पर विरोध, कांग्रेस 12 जून को देशभर में करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

जानकारी अनुसार कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर जांच एंजेसी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। जिसके चलते कांग्रेस पार्टी के वरिष्ट नेता 13 जून को ED कार्यालय के बाहर सत्याग्रह भी करने वाले हैं।

0
210
National Herald case
National Herald case

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी Rahul Gandhi) को 13 जून को ED ने पेश होने के आदेश जारी किए हैं। नेशनल हेराल्ड से जुड़े इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी Sonia Gandhi) को भी ED द्वारा 23 जून को पेश होने के आदेश जारी किए गए हैं। इसे लेकर अब कांग्रेस कल 12 जून को देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं। अधिकारियों द्वारा यह जानकारी दी गई है। बता दें कि सोनिया गांधी को इससे पहले ED द्वारा 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था। लेकिन कोरोना से पॉजिटिव होन के चलते उन्होंने पेश होने के लिए ED से नई तारीख की मांग की थी। जिसके बाद सोनिया गांधी को 23 जून की तारीख दी गई है।

National Herald Case: जांच एंजेसी के मुख्यालय तक मार्च निकालेगी कांग्रेस

जानकारी अनुसार कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर जांच एंजेसी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। जिसके चलते कांग्रेस पार्टी के वरिष्ट नेता 13 जून को ED कार्यालय के बाहर सत्याग्रह करने वाले हैं। वह दिल्ली में जांच एंजेसी के मुख्यालय तक मार्च निकालने वाले हैं। बता दें कि ED द्वारा राहुल गांधी से 13 जून को पूछताछ की संभावना है। इससे पहले राहुल को 2 जून को पूछताछ के लिए तारिख दी गई थी। लेकिन वह विदेश यात्रा पर थे जिसके चलते पेश नहीं हो पाए थे। उन्होंने भी ED से कुछ और समय की मांग की थी जिसके बाद उन्हें 13 जून का समय दिया गया है।

Rahul Gandhi
National Herald case

कांग्रेस ने कहा- छिपाने के लिए कुछ भी नहीं, हम कानून को मानने वाली पार्टी हैं

बता दें कि कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होंगे क्योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम कानून को मानने वाली पार्टी हैं। हम नियमों का अनुसरण करते हैं। अगर उन्हें तलब किया गया है तो निश्चित तौर पर वे जाएंगे। हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।’’

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here