“भाजपा के पाप को क्यों भुगतें लोग”, बंगाल हिंसा के बीच Mamata Banerjee ने केंद्र से पूछा सवाल?

बंगाल के सीएम ने कहा, "मैं कुछ विनाशकारी भाजपा नेताओं द्वारा हाल ही में जघन्य और नृशंस अभद्र भाषा की टिप्पणी की निंदा करती हूं, जिसके परिणामस्वरूप हिंसा फैल गई।

0
207
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee

Mamata Banerjee: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ नूपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणियों के बाद बंगाल के कुछ हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र में सत्तारूढ़ दल भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा,”जैसा कि मैंने पहले कहा है, पिछले दो दिनों से हिंसा की घटनाओं ने हावड़ा में जीवन को एक ठहराव में ला दिया है। इसके पीछे कुछ राजनीतिक दल हैं और वे दंगा कराना चाहते हैं , लेकिन ये चीजें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी और उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोग भाजपा के पाप के लिए भुगतान क्यों करें।”

कई राज्यों में धारा 144 लागू

इस बीच, देश भर में निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल की विवादास्पद टिप्पणियों के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन हुआ। राज्यों में धारा 144 लागू कर दी गई। जिले भर में इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित रहीं और यह 13 जून तक जारी रहेगी। भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को हावड़ा जिले के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। हावड़ा जिले में हिंसक विरोध प्रदर्शन और पुलिस के साथ संघर्ष के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया, पुलिस वाहनों में आग लगा दी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

Prophet Row: देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन की तस्वीर
Prophet Row: देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन की तस्वीर

सिर्फ बंगाल ही नहीं, पूरे भारत में हिंसक विरोध प्रदर्शन देखे गए हैं। झारखंड के रांची में, विरोध प्रदर्शन के दौरान लगी चोटों के कारण 2 लोगों की मौत हो गई। रांची प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने की अपील करते हुए शहर में कर्फ्यू लगा दिया था। पथराव और कई वाहनों में आग लगाने और तोड़फोड़ की घटनाओं की घटनाओं के बाद विरोध हिंसक हो गया था।

Mamata Banerjee
Mamata Banerjee

Mamata Banerjee बोलीं-आरोपी नेताओं को तुरंत गिरफ्तार किया जाए

इससे पहले, ममता बनर्जी ने कहा था कि नूपुर शर्मा को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। बंगाल के सीएम ने कहा, “मैं कुछ विनाशकारी भाजपा नेताओं द्वारा हाल ही में जघन्य और नृशंस अभद्र भाषा की टिप्पणी की निंदा करती हूं, जिसके परिणामस्वरूप न केवल हिंसा फैल गई, बल्कि देश के ताने-बाने का विभाजन भी हुआ, जिससे शांति और सौहार्द में खलल पड़ा।”ममता ने कहा, “मैं चाहती हूं कि भाजपा के आरोपी नेताओं को तुरंत गिरफ्तार किया जाए ताकि देश की एकता भंग न हो और लोगों को मानसिक पीड़ा का सामना न करना पड़े।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here