इजरायली पीएम Naftali Bennett अप्रैल में आएंगे भारत, PM Modi के साथ करेंगे कई मुद्दों पर चर्चा

पीएम बोनेट ने कहा कि हमारी दो अनूठी भारतीय संस्कृति और यहूदी संस्कृति के बीच संबंध गहरे हैं, और वे गहरी प्रशंसा और सार्थक सहयोग पर भरोसा करते हैं।

0
321
Sergey Lavrov
Sergey Lavrov

Naftali Bennett: इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने इस साल 2 अप्रैल को अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर भारत की अपनी पहली निर्धारित आधिकारिक यात्रा पर प्रसन्नता व्यक्त की है। प्रधानमंत्री बेनेट ने कहा कि मुझे अपने मित्र, प्रधानमंत्री मोदी के निमंत्रण पर भारत की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा करने में प्रसन्नता हो रही है और साथ में हम अपने देशों के संबंधों के मार्ग का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

Naftali Bennett करेंगे इन मुद्दों पर बातचीत

इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि यात्रा का उद्देश्य देशों के बीच रणनीतिक गठबंधन को आगे बढ़ाना और मजबूत करना और द्विपक्षीय संबंधों का विस्तार करना है। इसके अलावा, नेता नवाचार, अर्थव्यवस्था, अनुसंधान और विकास, कृषि और अधिक सहित विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने पर चर्चा करेंगे।

naftalibennettt
Naftali Bennett

यहूदी समुदाय से मिलेंगे Naftali Bennett

बता दें कि भारत दौरे पर इजरायल के पीएम प्रधानमंत्री मोदी और अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों से मिलेंगे, साथ ही देश में यहूदी समुदाय से भी मिलेंगे। प्रेस विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि यह यात्रा देशों और नेताओं के बीच महत्वपूर्ण संबंध की पुष्टि करेगी। बताते चलें कि नेताओं ने पहली बार पिछले अक्टूबर में ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (COP26) के मौके पर मुलाकात की। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने प्रधान मंत्री बेनेट को देश की आधिकारिक यात्रा करने के लिए आमंत्रित किया था।

Naftali Bennett बोले- भारतीय और यहूदी संस्कृति के बीच गहरे हैं संबंध

पीएम बोनेट ने कहा कि हमारी दो अनूठी भारतीय संस्कृति और यहूदी संस्कृति के बीच संबंध गहरे हैं, और वे गहरी प्रशंसा और सार्थक सहयोग पर भरोसा करते हैं। हम भारतीयों से बहुत सी चीजें सीख सकते हैं और यही हम करने का प्रयास करते हैं। बेनेट ने पीएम मोदी को भारत और इज़राइल के बीच संबंधों को फिर से शुरू करने का श्रेय देते हुए कहा कि हम साथ में नवाचार और प्रौद्योगिकी, सुरक्षा और साइबर से लेकर कृषि और जलवायु परिवर्तन तक अन्य क्षेत्रों में अपने सहयोग का विस्तार करेंगे।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here