UCC को लेकर CPIM के सेमिनार में कांग्रेस की अनदेखी, मुस्लिम लीग ने किया बायकॉट

UCC: देशभर में समान नागरिक संहिता (UCC) को लेकर सियासी आबोहवा गरमाई हुई है।

0
30
UCC
UCC

UCC: देशभर में समान नागरिक संहिता (UCC) को लेकर सियासी आबोहवा गरमाई हुई है। कई विपक्षी दल इसका विरोध कर चुके हैं। इसे लागू न होने देने को लेकर सरकार पर दबाव बनाने की कवायद के बीच देश में तमाम बैठकें भी हो रही हैं। इसी क्रम में सीपीएम ने केरल के कोझीकोड में एक सेमीनार बुलाई है। जिसमें इंडियन मुस्लिम लीग ने शामुल होने से इनकार कर दिया है। संगठन का कहना है कि वो इस सेमीनार का हिस्सा नहीं बनेगी, क्योंकि इसमें कांग्रेस शामिल नहीं होगी। उनका कहना है कि इससे राज्य में दोनों पार्टियों के बीच पड़ी फूट सबके सामने दिखेगी जिसका फायदा बीजेपी उठाने की कोशिश करेगी।

FotoJet 25
( Image Source : PTI )

UCC: कांग्रेस के बिना बैठक में नहीं लेंगे हिस्सा

कांग्रेस के सहयोगी दल आईयूएमएल के सदस्य और केरल में पार्टी अध्यक्ष सादिक अली शिहाब थंगाल ने कहा कि पार्टी ने यूसीसी के विरोध में होने जा रहे सेमीनार में शामिल नहीं होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर अन्य मुस्लिम संगठन कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं तो यह उनकी मर्जी है, लेकिन हम कांग्रेस के बिना सेमीनार में हिस्सा नहीं लेंगे।

UCC के विरोध में 15 जुलाई को बैठक

बता दें कि 15 जुलाई को होने जा रहे इस सेमीनार के लिए सीपीएम ने कांग्रेस को शामिल होने के आमंत्रित नहीं किया है। केरल में सीपीएम और कांग्रेस कट्टर दुश्मन हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और बिहार जैसे राज्यों में दोनों दलों के बीच ऐसी स्थिति नहीं है और कई जगह दोंनों गठबंधन का भी हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here