Liquor Policy Case : सीएम अरविंद केजरीवाल को ED का 8वां समन, 4 मार्च को पेशी के लिए बुलाया

0
19

Liquor Policy Case : दिल्ली शराब नीति के कथित घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल को एक और समन जारी कर दिया है। ईडी ने अपना 8वां समन जारी करते हुए केजरीवाल को 4 मार्च को पेश होने के लिए कहा है। इससे पहले भी ED द्वारा प्रदेश मुख्यमंत्री को प्रवर्तन निदेशालय ऑफिस में पूछताछ के लिए 7 बार नोटिस जारी किया जा चुका है। लेकिन केजरीवाल एक भी दफा ईडी के दफ्तर नहीं पहुंचे। सीएम केजरीवाल का कहना है कि ईडी द्वारा भेजे गए समन अवैध हैं।

इससे पहले ईडी ने 22 फरवरी को केजरीवाल को 7वां समन भेजकर 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन केजरीवाल ने पेश ना होने का कारण बताते हुए कहा था कि मामला फिलहाल कोर्ट में लंबित है और इसकी सुनवाई 16 मार्च को है। ऐसे में ED को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। 

बता दें कि शराब नीति के कथित घोटाले में AAP के कई नेताओं पर आरोप लगे हैं। इस मामले में सीबीआई और ईडी जांच कर रही है। जिसमें, इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल को लेकर ईडी जांच कर रही है। वहीं इस मामले में अब तक AAP के दो बड़े लीडर्स को गिरफ्तार किया जा चुका है। मनीष सिसोदिया और संजय सिंह फिलहाल जेल में बंद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here