Mohali Blast: पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग की बिल्डिंग पर रॉकेट लांचर से हमला, सीएम Bhagwant Mann ने बुलाई बैठक

पंजाब पुलिस की खुफिया मुख्यालय की बिल्डिंग पर रॉकेज जैसी चीज गिरी और इसके बाद धमाका हुआ। विस्फोट में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

0
229
Mohali Blast
Mohali Blast: मोहाली ब्लास्ट का मास्टरमाइंड कौन? पुलिस कर रही मामले की तहकीकात

Mohali Blast: पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित सेक्टर-78 खुफिया विभाग के मुख्यालय पर सोमवार रात को रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) (रॉकेट लांचर) से ब्लास्ट किया गया। हमले के बाद बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर के फ्रंट साइड में धमाका हुआ, जिसमें कोई बड़ा नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन शीशे जरूर टूट गए।

धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। जिसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। कहा जा रहा है कि ऐसे हथियार का इस्तेमाल अफगानिस्तान में आतंकियों के द्वारा किया जाता है। इस घटना के बाद मौके पर एनआईए की टीम भेजी गई है। इंटेलिजेंस बिल्डिंग में हमले के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

Mohali Blast: सीएम भगवंत मान ने कहा- पुलिस पर हमला चिंताजनक है

बता दें कि पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज सुबह करीब 10 बजे अपने आवास पर डीजीपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक बुलााई है, इस मामले में अब तक की कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी है।

धमाके की खबर मिलने के बाद पंजाब सीएम भगवंत सिंह मान का भी बयान सामने आया है। कहा कि मोहाली में खुफिया मुख्यालय में विस्फोट के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं आई। सीएम ने कहा कि, कि हमारे पुलिस बल पर यह हमला होना बेहद चिंताजनक है। जानकारी के मुताबिक सीएम भगवंत मान ने भी मोहाली धमाके पर रिपोर्ट तलब की है।

पुलिस ने अपने बयान में क्या कहा?

Mohali Blast
Mohali Blast

मोहाली पुलिस ने एक आधिकारिक बयान में कहा क‍ि शाम 7:45 बजे के आसपास सेक्टर 77, एसएएस नगर में पंजाब पुलिस खुफिया मुख्यालय में एक मामूली विस्फोट की सूचना मिली थी। कोई नुकसान नहीं हुआ है। मोहाली को पूरी तरह सील कर दिया गया है। आसपास रिहायशी इलाका भी है। वहां भी सर्च अभियान चल रहा है। CM भगवंत मान ने DGP वीके भावरा से मामले की रिपोर्ट मांगी है। मीडिया को आधे किलोमीटर दूर ही रोक दिया गया है। पुलिस किसी को भी बिल्डिंग के नजदीक नहीं जाने दे रही है।

RPG से हुआ हमला?

Mohali Blast
Mohali Blast

आशंका जताई जा रही है कि यह यह हमला RPG से हुआ है। RPG यानी कि रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड। घटना से एक तस्वीर सामने आई है। इसमें टूटी हुई ग्रेनेड की तस्वीर देखी जा सकती है। दूसरी तरफ पंजाब पुलिस ने इसे आतंकी घटना के तौर पर पुष्टि नहीं की है। पंजाब पुलिस का कहना है कि यह एक छोटा धमाका था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here