लगातार हो रहे रेल हादसों के कारण जहां कुछ दिनों में रेल मंत्री सुरेश प्रभु की कुर्सी जा सकती है वहीं मोदी कैबिनेट में एक बार फिर से बड़े बदलाव हो सकते हैं। माना जा रहा है कि बहुत जल्द कैबिनेट में फेरबदल होने वाला है और इसमें रेल मंत्रालय भी किसी और को सौंपा जा सकता है।

इन सभी कयासों के अलावा यह भी कहा जा रहा है कि मोदी सुपर कैबिनेट का कंसेप्ट ला सकते हैं। इसमें दो मंत्रालयों को जोड़कर सुपर मिनिस्ट्री कंसेप्ट बनाया जा सकता है। रेल मंत्रालय की जगह मोदी सुपर ट्रांसपोर्ट मंत्रालय बना सकते हैं जिसमें भूतल परिवहन को भी शामिल किया जा सकता है।

बता दें कि पिछले 4 दिनों के अंदर यूपी में हुई दो रेल दुर्घटना के बाद लोग सुरेश प्रभु का इस्ताफा मांगने लगे थे। कल अरूण जेटली की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी सुरेश प्रभु के इस्तीफे को लेकर सवाल किया गया था लेकिन जेटली यह कहते हुए प्रश्नों को टाल गए कि इसका फैसला पीएम मोदी ही कर सकते हैं।

वहीं खबर यह भी है कि मोदा कैबिनेट में नए लोगों का आगमन हो सकता है। ताकि सरकार की योजनाओं को जनता तक सही से पहुंचाया जा सके।

खबरों की मानें तो कोई सीनियर मंत्री या बीजेपी शासित राज्य का कोई वरिष्ठ नेता रेल मंत्रालय का कार्यभार संभाल सकता है। इसके अलावा कृषि मंत्रालय में भी बदलाव की संभावना है। पर्यावरण मंत्रालय फिलहाल अतिरिक्त प्रभार के अंतर्गत चलाया जा रहा है जो  संभव है कि इस मंत्रालय के लिए भी मंत्री नियुक्त किया जाए। उधर रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार भी अरुण जेटली के पास है। ऐसे में रक्षा मंत्री की भी नियुक्ति की पूरी संभावना है।

त्रिमंडल में जेडीयू के नेताओं को भी शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से भी मंत्री नियुक्त हो सकते हैं। इतना ही नहीं एआईएडीएमके नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 सितंबर को चीन और म्यांमार के दौरे पर रवाना होने वाले हैं तो हो सकता है कि इससे पहले ही मंत्रिमंडल में फेरबदल हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here