केंद्रीय केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री और चांदनी चौक से सांसद डॉ. हर्षवर्धन शुक्रवार शाम लवकुश रामलीला में राजा जनक की भूमिका में दिखे। रामलीली में राजा जनक का किरदार निभा कर वह बेहद खुश थे और इसे अपना सौभाग्य बताया। उन्होंने कहा कि यह पल उन्हें जिंदगी भर याद रहेगा। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, ”शुक्रवार को दिल्ली के लवकुश रामलीला कमेटी में माता सीता के पिता राजा जनक की भूमिका निभाने का सौभाग्य मिला। मेरा बचपन लालकिला और चांदनी चौक की रामलीलाओं को देखते हुए बीता है, लेकिन रामलीला मंचन का यह अनुभव मुझे ताउम्र याद रहने के साथ-साथ हमेशा रोमांचिक करेगा।”

हर्षवर्धन ने कहा, “भगवान श्रीराम हम सबके रोम-रोम में बसते हैं। श्रीराम इस देश के प्राण हैं। वे इस देश की आत्मा हैं। हमने अपने जीवन में यह हमेशा महसूस किया है, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर आज मैंने भगवान श्रीराम को जितना नजदीक पाया वह मेरे लिए जीवन की बहुत बड़ी उपलब्धि है।” तमाम व्यस्तताओं के बीच इस नई भूमिका के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, “साथियों ने कहा था कि मुझे यह रोल करना है और मैंने कर दिया।”

इसी रामलीला के मंच पर आने वाले दिनों में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में दिखेंगे। इससे पहले दिल्ली से भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने अपने किरदार को लेकर ट्वीट किया था, “देश मे रामलीला महोत्सव धूम-धूमधाम से प्रारम्भ हो गया है। मैं लव-कुश रामलीला लाल किला के मंच पर महर्षि अत्रि की भूमिका में हूं। भगवान श्रीराम की लीला में भूमिका पाकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। जय श्रीराम।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here