बीजेपी इन दिनों पूरे देश के राज्यों में अपनी सत्ता जमाने के लिए अलग-अलग तरीके के हथकंडे अपनाती रहती है। अलग-अलग राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी अलग-अलग तरीके की रणनीति तैयार करती है। इन दिनों बीजेपी मिशन 150 पर काम कर रही है। आप सोच रहे होंगे की मिशन 150 क्या है। दरअसल, इस वर्ष के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लिहाजा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी ने गुजरात के 182 विधानसभा सीटों में से 150 पर जीत हासिल करने के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं।

fghfdhबीजेपी का कहना है कि जिस तरह यूपी में 325 सीट पर जीत हासिल हुई, उसी तरह गुजरात में भी 150 सीटों पर जीत हासिल होगी। इसको लेकर गुजरात में बीजेपी की ओर से खास तैयारियां भी की जा रही है। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि गुजरात बीजेपी के लिए काफी अहम है इसलिए यहां पर बहुमत से जीत हासिल करने के लिए बीजेपी मिशन 150 के अभियान को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने बताया कि स्थानीय निकाय चुनावों में हमारी सफलता इस बात का प्रमाण है कि यूपी की ही तरह गुजरात में भी हमारी पार्टी प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करेगी।

गुजरात के विभिन्न स्थानों पर अमित शाह और पीएम मोदी के पोस्टर लगाए जा रहे हैं जिसपर लिखा है यूपी में 325, गुजरात में 150। आपको बता दें कि राज्य में पिछले 19 वर्षों से बीजेपी सत्ता में है। प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी चार बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में एक बार फिर जीत हासिल करने के लिए बीजेपी मोदी लहर का लाभ उठाना चाहती है। हालांकि इस बार गुजरात के मुख्यमंत्री उम्मीदवार नरेंद्र मोदी नहीं होंगे।

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के समक्ष कई तरह की चुनौतियां हैं, जिनमें एक प्रमुख चुनौती पटेल समुदाय को आरक्षण की मांग करने से संबंधित पाटीदार आंदोलन है। इस आंदोलन की अगुवाई हार्दिक पटेल कर रहे हैं।

इसके साथ ही उना समेत राज्य के कुछ हिस्सों में दलितों पर कथित अत्याचार के मामले में विपक्ष के आरोप और उनसे जुड़े घटनाक्रम भी एक बड़ी चुनौती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here