राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा की शारदा युनिवर्स‍िटी में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा जम्मू-कश्मीर का छात्र एहतेशाम रविवार को घर लौट आया है।

इससे पहले खबर आई थी कि वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) में शामिल हो गया है।

जिसके बाद परिवार हैरान हो गया था और उसके माता-पिता ने उसके लौटने की भावुक अपील की थी जिसके बाद युवक ने घर लौटने का फैसला लिया। इसके तुरंत बाद पुलिस की एक टीम उसे मेडिकल जांच के लिए ले गई है।

पुलिस ने बिलाल को हिरासत में लिए जाने से इनकार करते हुए कहा कि उसे इलाज के लिए सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। पुलिस युवा के परिवार वालों की मदद कर रही है। उसके खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है।

उसे केवल मेडिकल सहायता के लिए लाया गया गया है। परिवार के सदस्य भी साथ हैं। पुलिस ने दावा किया है कि परिवारवालों के सहयोग से पुलिस एक युवा को मुख्य धारा में लाने में सफल रही है, लेकिन वह इस युवक के नाम का खुलासा नहीं करेगी।

बता दें 28 अक्टूबर से बिलाल ग्रेटर नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी से अचानक लापता हुआ था। 31 अक्टूबर को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके रिश्तेदारों ने नोएडा में दर्ज करवाई।

पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर जांच की तो पता चला की 28 को ही दिल्ली से श्रीनगर की फ्लाईट पकड़कर एहतेशाम जा चुका है। उसकी मोबाइल लोकेशन भी श्रीनगर के आसपास मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here