मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस रद्द, कांग्रेस बोली- मेहुल-मोदी भाई, भला क्यों न हो रिहाई?

डाकुओं को बचाना बीजेपी की है नीति- नाना पटोले

0
91
Mehul Choksi:मेहुल चोकसी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फाइल फोटो)
Mehul Choksi:मेहुल चोकसी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फाइल फोटो)

Mehul Choksi: राहुल गांधी के द्वारा लंदन में दिए गए भाषण को लेकर बीजेपी कांग्रेस और राहुल गांधी को निशाने पर ले रही है। वहीं, कांग्रेस ने मोदी-अडानी संबंधों को लेकर सवाल उठाते हुए अब एक और मुद्दा जोड़ दिया है और वह है धोखाधड़ी मामले में फरार मेहुल चोकसी का मामला। देश भर में ईडी और सीबीआई के द्वारा कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर विभिन्न मामलों में जांच जारी है।

इस कार्रवाई से विपक्ष पहले से ही मोदी सरकार पर हमलावर है, लेकिन अब मेहुल चोकसी को लेकर भी कांग्रेस केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधने लगी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शायराना अंदाज में बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

Mehul Choksi:कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फाइल फोटो)
Mehul Choksi:कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फाइल फोटो)

Mehul Choksi को इंटरपोल ने रेड नोटिस लिस्ट से किया अलग

दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) के साथ 13 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में भगोड़ा मेहुल चोकसी आरोपी है। हालिया जानकारी के अनुसार, इंटरपोल ने मेहुल चोकसी को अपने रेड नोटिस लिस्ट(रेड कॉर्नर नोटिस) से हटा दिया है। इस पर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर हमलावर है और देश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं।


कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है “विपक्षी नेताओं के लिए ईडी-सीबीआई, पर मोदी जी के ‘हमारे मेहुल भाई’ के लिए इंटरपोल से रिहाई! जब ‘परम मित्र’ के लिए कर सकते हैं संसद ठप, तो ‘पुराना मित्र’जिसको किया था 5 साल पहले फरार, भला उसकी मदद से कैसे करें इनकार? डूबे देश के हजारों-करोड़, ‘न खाने दूगां’बना जुमला बेजोड़!”

मल्लिकार्जुन ने मेहुल चोकसी का नाम लेते हुए कहा “भारत के बैंकों से पैसे उठा लेते हैं, ऐसे लोगों को सुरक्षा देने वाले देश भक्ति की बात करते हैं।”

राहुल गांधी का माफी का कोई सवाल ही नहीं- खड़गे
मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी के द्वारा लगातार राहुल गांधी से माफी मांगने के सवाल पर कहा “माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं है। वे(बीजेपी) पूछते रहेंगे, हम उसे नकारते रहेंगे। वे(बीजेपी) मुद्दे से भटकाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। हमारे हाई कमीशन पर हमले हो रहे हैं। उसके बारे में कोई बात नहीं कर रहा।” खड़गे ने कहा “मेहुल चोकसी जैसे लोगों को संरक्षण देने वालों का देशभक्ति की बात करना एक मजाक है।”

डाकुओं को बचाना बीजेपी की है नीति- नाना पटोले
वहीं, महाराष्ट्र के कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने भी मेहुल चोकसी के मामले को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा “डाकुओं को बचाना और सन्यासी को जेल में डालना यह बीजेपी की नीति है। अपने पद का दुरुपयोग कैसे करना है इसके बारे में मोदी जी ने कई बार बताया है।” पटोले ने आगे कहा “अडानी और मोदी जी के संबंध क्या हैं? राहुल गांधी के इस सवाल पर उन्हें परेशान किया जाता है। सरकार ने जान बूझकर यह किया है मेहुल चोकसी मोदी जी के मित्र हैं।”

यह भी पढ़ेंः

“शहजादा अब नवाब बनना चाहते हैं, मीर जाफर को…”, राहुल गांधी पर BJP ने साधा निशाना

Arvind Kejariwal Letter to PM Modi: सीएम केजरीवाल ने PM Modi से लगाई गुहार,पत्र लिखकर बजट नहीं रोकने की गुजारिश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here