Mamata Oath : ममता बनर्जी और 2 अन्य MLA ने ली शपथ, कार्यक्रम में बीजेपी ने नहीं लिया हिस्सा

0
267
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee

Mamata oath: ममता बनर्जी और 2 अन्य MLA अमीरुल इस्लाम और जाकिर हुसैन ने गुरुवार को शपथ लिया। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) की मौजूदगी में नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलायी गयी। भारतीय जनता पार्टी के किसी भी विधायक ने इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया। बताते चलें कि हाल ही में हुए उपचुनाव में ममता बनर्जी ने भवानीपुर से रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज की थी।

विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में हुई भारी हिंसा को लेकर ममता सरकार को देश भर में आलोचना झेलनी पड़ी थी। उस हिंसा के बाद यह पहला चुनाव था इसमें मिली जीत के साथ ही राज्य की सत्ताधारी पार्टी को अपने विरोधियों पर एक बढ़त मिल गयी है।

58 हजार मतों से चुनाव में मिली थी जीत

Bhawanipore By-Polls में ममता बनर्जी ने शानदार जीत दर्ज की थी। उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार को लगभग 58 हजार मतों से हराया था। मालूम हो कि मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए सीएम ममता (Mamata Banerjee) को किसी भी कीमत पर ये उपचुनाव (Bhawanipore by-polls) जीतना ही था। इस चुनाव में उनकी जीत के साथ उन अटकलों पर विराम लग गया जिसमें ये कहा जा रहा था कि विधायक नहीं बन पाने के कारण उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : Bhawanipore By-Polls में ममता बनर्जी को मिली बड़ी जीत, जानें क्या हैं इस जीत के मायने

उत्साह में है TMC

Mamata Banerjee की पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) में जीत के बाद अब गोवा (Goa) पर नजर है। ममता बनर्जी अब गोवा दौरा करने की योजना बना रही हैं और राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि उनकी पार्टी चुनाव लड़ सकती है। हाल में गोवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ने टीएमसी का दामन थामा है।

संबंधित खबरें :

Mamata Banerjee ने Bhawanipore By-Polls में जीत हासिल की, बीजेपी उम्मीदवार को हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here