लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के नव नियुक्त निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला की नियुक्ति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आपत्ति जतायी है और कहा है कि भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच का अनुभव न होने वाले व्यक्ति को इस तरह की जिम्मेदारी नहीं दी जानी चाहिए।

खड़गे ने सीबीआई निदेशक की नियुक्ति को मंजूरी देने वाली समिति के सदस्य हैं। इस समिति में लोकसभा में सबसे बड़ी पार्टी के नेता के अलावा प्रधानमंत्री और उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश होते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा है कि शुक्ला अनुभवहीन हैं। उन्हें भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच का अनुभव नहीं है। उन्होंने कहा कि इस पद के लिए जिन लोगों के नाम पैनल में रखे गये हैं उनमें अनुभवहीन व्यक्ति को शामिल करना नियमों का उल्लंघन है तथा इस पद पर नियुक्ति के लिए उच्चतम न्यायालय के निर्देशों की अवमानना है।

ये भी पढ़ें :ऋषि कुमार शुक्ला को नियुक्त किया गया सीबीआई का नया निदेशक

कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में जो प्रतिक्रिया दी है बैठक के मिनट्स में उनका उल्लेख है। उन्होंने कहा कि इन सब स्थितियों को देखते हुए वह सीबीआई निदेशक के पद पर श्री शुक्ला की नियुक्ति के खिलाफ हैं। उनकी नियुक्ति नियमों की अनदेखी तथा उच्च्तम न्यायालय के फैसले के विरुद्ध हैं।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here