PM Modi ने फेसबुक पर शेयर की ‘महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ की मनमोह लेने वाली तस्वीरें, होंगी ये सुविधाएं…

0
71

Maharshi Valmiki International Airport Ayodhya Dham: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर “महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट” की मनमोह लेने वाली कुछ तस्वीरें साझा की हैं। मालूम हो कि गुरुवार को अयोध्या एयरपोर्ट का नया नाम “महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट” घोषित किया गया था। इससे पहले अयोध्या रेलवे स्टेशन का भी नाम बदलकर बुधवार को ‘अयोध्या धाम जंक्शन’ किया गया है। देखिए तस्वीरें…

Subscribe50
Maharshi Valmiki International Airport

अयोध्या के अत्याधुनिक हवाई अड्डे का पहला चरण 1,450 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया गया है। हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन का क्षेत्रफल 6,500 वर्गमीटर होगा। अयोध्या टर्मिनल भवन का अग्रभाग अयोध्या के श्रीराम मंदिर की वास्तुकला को दर्शाता है। टर्मिनल भवन के अंदरूनी हिस्सों को भगवान श्रीराम के जीवन को दर्शाते हुए स्थानीय कला, चित्रों और भित्ति चित्रों से सजाया गया है।

Subscribe51
Maharshi Valmiki International Airport

अयोध्या में बने महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम का उद्घाटन शनिवार (30 सिंतबर) को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे।

Subscribe52
Maharshi Valmiki International Airport

यह नवनिर्मित हवाई अड्डा मुख्य अध्योध्या शहर से करीब 15 किलोमीटर की दूरी पर है। उसमें आधुनिक निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। उसे अयोध्या स्टेशन के नये भवन की भांति ही पारंपरिक स्वरूप प्रदान किया गया है। इसका मुख्य द्वार भी इसी तरह बनाया गया है।

Subscribe53
Maharshi Valmiki International Airport

अयोध्या में बना नया एयरपोर्ट आधुनिक सुविधाओं से लैस है, वहीं उसे राममंदिर की वास्तुशैली के चित्रण के साथ पारंपरिक स्वरूप में भी दर्शाया गया है।

Subscribe54
Maharshi Valmiki International Airport

अयोध्या हवाई अड्डे का टर्मिनल भवन विभिन्न सुविधाओं से लैस है जिनमें इंसुलेटेड रूफिंग सिस्टम, एलईडी लाइटिंग, वर्षा जल संचयन, फव्वारे के साथ भूनिर्माण, जल शोधन संयंत्र, जलमल शोधन संयंत्र और सौर ऊर्जा संयंत्र शामिल हैं।

Subscribe55
Maharshi Valmiki International Airport

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या के पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here