Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे बोले- ”एक भी विधायक कह दे तो दे दूंगा सीएम पद से इस्तीफा”

Maharashtra Politics:आज शाम तक उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) इस्तीफा दे सकते है । बता दें कि कुछ देर में होने वाली बैठक के बाद उद्धव के इस्तीफा देने की चर्चा है। बैठक से पहले उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के सांसदों और विधायकों से बात करेंगे ।

0
263
Uddhav Thackeray
अपने ढाई साल के कार्यकाल में CM Uddhav Thackeray को किन 10 चुनौतियों का करना पड़ा सामना? पढ़ें डिटेल स्टोरी...

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज अपने फेसबुक लाइव में कहा कि अगर उनकी पार्टी का एक भी विधायक कह दे तो वे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें शिवसेना अध्यक्ष पद का भी लालच नहीं है। वे सीएम और पार्टी अध्यक्ष दोनों को छोड़ने के लिए तैयार हैं।

गौरतलब है कि शिवसेना के 34 विधायकों ने बागी नेता एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुन लिया है। बता दें कि कैबिनेट बैठक के बाद उद्धव के इस्तीफा देने की चर्चा है। बैठक से पहले उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के सांसदों और विधायकों से बात की। वहीं दूसरी ओर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से भी उन्होंने मुलाकात की।

cats 89

Maharashtra Politics: विधानसभा भंग करने के संजय राउत ने दिए संकेत

बताया जा रहा है कि उद्धव मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे ये शरद पवार से मुलाकात के बाद तय हो सकता है। वहीं इसी बीच शिवसेना (Shivsena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly ) भंग करने के संकेत दिए हैं, दरअसल संजय राउत ने ट्वीट करके लिखा कि महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट विधानसभा भंग करने की ओर बढ़ रहा है।

संजय राउत (Sanjay Raut) के बयानों के बाद कहा जा रहा है कि उद्धव ठाकरे बाजी हार चुके हैं। संजय राउत ने पहले एक बयान में कहा कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा, सत्ता चली जाएगी। प्रतिष्ठा रहनी चाहिए, सत्ता जाएगी तो फिर आ जाएगी। इसके बाद उन्होंने एक ट्वीट में संकेत दिया कि विधानसभा भंग की जा सकती है।

Eknath Shinde: कई और विधायक भी हेै शिंदे के संपर्क में

बता दें कि शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) 40 से ज्यादा विधायकों के साथ असम के गुवाहाटी में हैं। शिंदे विधायकों के साथ बुधवार सुबह सूरत से गुवाहाटी पहुंचे। शिंदे का दावा है कि शिवसेना के कई और विधायक उनके संपर्क में हैं।

संबंधित खबरें…

Maharashtra Politics News: NCP चीफ Sharad Pawar ने बुलाई डिनर पार्टी, Nitin Gadkari भी रहे मौजूद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here