‘Sydney Dialogue’ में बोले PM Modi, ‘लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत खुलापन है’; प्रधानमंत्री के भाषण की 5 बातें

0
373
PPC 2022
PPC 2022

Sydney Dialogue: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Sydney Dialogue में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बात रखते हुए कहा कि लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत खुलापन है। उन्होंने कहा कि डिजिटल युग हमारे चारों ओर सब कुछ बदल रहा है। इसने राजनीति (Politics), अर्थव्यवस्था (Economy) और समाज को फिर से परिभाषित किया है।यह संप्रभुता, शासन, नैतिकता, क़ानून, अधिकारों और सुरक्षा पर नए सवाल उठा रहा है।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि भारत के लोगों के लिए बड़े सम्मान की बात है कि आपने मुझे सिडनी डायलॉग के संबोधन के लिए आमंत्रित किया। मैं इसे हिंद-प्रशांत क्षेत्र और उभरती डिजिटल दुनिया में भारत की केंद्रीय भूमिका की मान्यता के रूप में देखता हूं।
  • वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सिडनी डायलॉग को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि डिजिटल युग हमारे चारों ओर सब कुछ बदल रहा है। इसने राजनीति, अर्थव्यवस्था और समाज को फिर से परिभाषित किया है।यह संप्रभुता, शासन, नैतिकता, क़ानून, अधिकारों और सुरक्षा पर नए सवाल उठा रहा है। यह अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा, शक्ति और नेतृत्व को नया आकार दे रहा है।
  • प्रौद्योगिकी वैश्विक प्रतिस्पर्धा का प्रमुख साधन बन गई है, ये भविष्य की अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था को आकार देने की कुंजी है। प्रौद्योगिकी और डेटा नए हथियार बन रहे हैं। लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत खुलापन है। हमें वेस्टर्न इंटरेस्ट के स्वार्थों को इसका दुरुपयोग नहीं करने देना चाहिए।
  • एक लोकतंत्र और डिजिटल लीडर के रूप में भारत अपनी साझा समृद्धि और सुरक्षा मे भागीदारों के साथ काम करने के लिए तैयार है। भारत की डिजिटल क्रांति लोकतंत्र, जनसांख्यिकी और अर्थव्यवस्था के पैमाने में निहित है। यह हमारे युवाओं के उद्यम और इनोवेशन से संचालित है।
  • ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच गहरी दोस्ती है, समय के साथ हमारे संबंध और आगे बढ़ेंगे। हम अंतरिक्ष, विज्ञान, डिजिटल प्रौद्योगिकी सहित कई क्षेत्रों में बहुत प्रगति कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए सम्मान की बात है कि PM मोदी ‘सिडनी डायलॉग’ को संबोधित कर रहे हैं।

Kumar Vishvas ने किया डाबर च्यवनप्राश का Promotion तो ट्विटर यूजर्स लेने लगे मजे, बोले- Baba Ramdev का फोन आता ही होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here