महाराष्ट्र विधानसभा में इस समय चूहे के मुद्दे को लेकर कोहराम मचा हुआ है। दरअसल महाराष्ट्र के वरिष्ठ भाजपा नेता एकनाथ खड़से ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर चूहे मारने के टेंडर में घोटाला करने का आरोप लगाया है। देवेंद्र फडणवीस को सवालों के कटघरे में खड़ा करते हुए पूछा, कि सरकार एक हफ्ते के भीतर तीन लाख 19 हजार चार सौ चूहों को मारे जाने का दावा कर रही है यानि कि रोजाना नौ टन (करीब 45 हजार) चूहे मारे गए हैं तो ऐसे में यहां सवाल ये उठता है कि आखिर इतनी भारी मात्रा में उन चूहों को ठिकाना कैसे लगाया गया।

इस मामले में एकनाथ खड़से ने जांच की मांग करते हुए कहा, कि ऐसा लग रहा है कि चूहों को मारने के टेंडर में घोटाला किया गया हैं और जिन विभागों से भी यह टेंडर पास किया गया है, वह सभी मुख्यमंत्री के अधीन चलने वाले सामान्य प्रशासन विभाग और गृहविभाग के अधीन हैं। बड़ा सवाल ये भी है कि जिस कंपनी को चूहे मारने का टेंडर दिया गया, उसने महज 7 दिन में 3 लाख से ज्यादा चूहे कैसे मार दिए। इस काम में तो 6 माह का समय भी कम पड़ जाता है।

एकनाथ खडसे आगे बोले, कि ये भी समझ नहीं आ रहा कि कंपनी ने इन मरे हुए चूहों को कहां ठिकाने लगाया, यानि फेंका कहां ? उन्होंने सरकार पर धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि यह बड़ा घोटाला है इसकी जांच होनी चाहिए।
एकनाथ खड़से के आरोपों पर ठहाके लगाते हुए पूर्व राजस्व मंत्री ने कहा, कि सरकार ने एक कंपनी को चूहों को मारने का टेंडर सौपने में खामखा ही पैसा बर्बाद किया, इससे अच्छा तो 10 बिल्लियों को काम पर लगा देते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here