महाराष्ट्र ATS का बड़ा एक्शन, पनवेल में बैठक कर रहे 4 PFI सदस्य गिरफ्तार

एटीएस ने बताया कि महाराष्ट्र एटीएस को पनवेल में पीएफआई सदस्यों की एक बैठक की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद एटीएस ने एक्शन लिया और पीएफआई के 4 सदस्यों को पनवेल से गिरफ्तार किया।

0
151
PFI: महाराष्ट्र ATS का बड़ा एक्शन, पनवेल में बैठक कर रहे 4 PFI सदस्य गिरफ्तार
PFI: महाराष्ट्र ATS का बड़ा एक्शन, पनवेल में बैठक कर रहे 4 PFI सदस्य गिरफ्तार

PFI: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बैन के बाद एक के बाद एक तबाड़तोड़ एक्शन जारी है। महाराष्ट्र की एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पनवेल से पीएफआई के 4 सदस्यों को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक, बैन के बाद भी ये चारों लोग संस्था को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे और ये चारों पीएफआई के विस्तार वाली टाम से जुड़े हुए हैं।

PFI: महाराष्ट्र ATS का बड़ा एक्शन, पनवेल में बैठक कर रहे 4 PFI सदस्य गिरफ्तार
PFI

एटीएस ने बताया कि महाराष्ट्र एटीएस को पनवेल में पीएफआई सदस्यों की एक बैठक की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद एटीएस ने एक्शन लिया और पीएफआई के 4 सदस्यों को पनवेल से गिरफ्तार किया। एटीएस यानी आतंकवाद निरोधी दस्ता इस मामले की जांच कर रहा है। बता दें कि पिछले महीने केंद्र सरकार ने पीएफआई को टेरर लिंक के आरोप में पांच साल के लिए बैन कर दिया था।

PFI: महाराष्ट्र में 25 से अधिक हो चुकी है गिरफ्तारी

गौरतलब है कि महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद निरोधक दल द्वारा पकड़े गए पीएफआई सदस्यों की संख्या 25 से अधिक हो चुकी है। बीते दिनों एटीएस ने पीएफआई की जालना जिले की इकाई के पूर्व प्रमुख शेख उमर शेख हबीब (30) को गैर कानूनी गतिविधि कानून के तहत गिरफ्तार किया था। इसके पहले 22 सितंबर को कई एजेंसियों की ओर से कथित आतंकवाद संबंधी गतिविधियों को लकर संगठन के खिलाफ देशव्यापी छापेमारी के तहत एटीएस ने पीएफआई सदस्यों के खिलाफ चार मामले दर्ज किए थे।

PFI: केंद्र ने लगाया बैन

केंद्र सरकार ने कथित रूप से आतंकी गतिविधियों में शामिल होने और आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठनों के साथ संबंध रखने के कारण पीएफआई को देश में बैन कर दिया था। कड़ी कार्रवाई करते हुए सरकार ने संगठन पर 5 सालों के लिए बैन लगा दिया है। पीएफआई और उसके नेताओं से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी के बाद सरकार ने यह कदम उठाया था। देशभर में पीएफआई के खिलाफ छापेमारी की गई थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here