“2024 में राहुल और 2027 में राय”, कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगा पोस्टर बढ़ा रहा इंडिया गठबंधन में दरार

Loksabha Election 2024: कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगे इस पोस्टर में लिखा है "2024 में राहुल और 2027 में राय"। इस पोस्टर का साफ संदेश है कि 2024 में...

0
29
Loksabha Election 2024
Loksabha Election 2024

Loksabha Election 2024: समाजवादी पार्टी के लखनऊ मुख्यालय पर हाल ही में लगा एक पोस्टर सियासी चर्चा का मुद्दा बन था, जिसमें समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को देश का ‘भावी प्रधानमंत्री’ बताया गया था। इसपर विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के प्रमुख घटक दल कांग्रेस की ओर से भी तल्खी देखने को मिली थी।

अब इस पोस्टर का जवाब भी कांग्रेस की ओर से एक पोस्टर जारी करके दिया गया है। कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगे इस पोस्टर में लिखा है “2024 में राहुल और 2027 में राय”। इस पोस्टर का साफ संदेश है कि 2024 में राहुल गांधी प्रधानमंत्री तो 2027 में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय मुख्यमंत्री बनेंगे। ऐसे में इस पोस्टर के बाद समाजवादी पार्टी की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है।

Loksabha Election 2024: सपा और कांग्रेस के बीच बढ़ रही दूरी

मध्य प्रदेश में इंडिया गठबंधन के तहत सीट न मिलने से बौखलाई समाजवादी पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में सीट शेयरिंग को लेकर भी दरार बढ़ती जा रही है। दोनों ही दलों के तरफ से जुबानी जंग जारी है। ऐसे में कांग्रेस दफ्तर के बाहर एक कार्यकर्ता ठाकुर नितांत सिंह नितिन द्वारा लगाए गए इस पोस्टर से सपा और कांग्रेस के बीच की दूरी बढ़ती नजर आ रही है।

समाजवादी पार्टी ने दी तीखी प्रतिक्रिया

पोस्टर सामने आते ही समाजवादी पार्टी की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली। सपा प्रवक्ता फखरुल हसन ने कहा, “अखिलेश यादवजी देश के प्रधानमंत्री बने यह देश की जनता की आवाज है। कांग्रेस दफ्तर के बाहर क्या पोस्टर लगता है इस पर समाजवादी पार्टी को कोई भी टिप्पणी नहीं करनी है। अगर अल्पसंख्यकों पर अत्याचार कहीं भी हो रहा है तो उसके लिए कांग्रेस की नीतियां जिम्मेदार हैं। 1990 में बाबरी मस्जिद की शहादत और CAA-एनआरसी के लिए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ही जिम्मेदार है।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here