CBI का तेजस्वी को समन, जानिए ईडी की छापेमारी में लालू परिवार और करीबियों के घर से क्या-क्या मिला?

इन जगहों पर हुई छापेमारी

0
68
Land For Job Scam: लालू यादव और तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
Land For Job Scam: लालू यादव और तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

Land For Job Scam: रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले के कथित घोटाले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होती हुई नहीं दिख रही हैं। कभी सीबीआई तो कभी ईडी की छापेमारी उनपर और उनके करीबियों पर पड़ती रही हैं। शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने इस मामले में लालू यादव के रिश्तेदारों और करीबियों के कई ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान ईडी ने बड़ी मात्रा में कैश, विदेशी करेंसी समेत सोने की भी बरामदी की। मिली जानकारी के अनुसार, ईडी की यह छापेमारी करीब 12 घंटों तक चली। वहीं, आज सीबीआई ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को इस मामले में दोबारा समन जारी किया है।

Land For Job Scam: लालू यादव (फाइल फोटो)
Land For Job Scam: लालू यादव (फाइल फोटो)

Land For Job Scam: 53 लाख कैश, 2 केजी सोना समेते अमेरिकी डॉलर बरामद

शुक्रवार को ईडी ने लालू यादव और उनके करीबियों के करीब दो दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान ईडी की टीम ने कई चीजें बरामद की। जांच एजेंसी के सूत्रों के अनुसार, छापेमारी के दौरान जांच टीम ने 53 लाख रुपये कैश, लगभग 540 ग्राम सोना समेत 1.5 किलोग्राम सोने के आभूषण और 1,900 अमेरिकी डॉलर बरामद की है। मिली जानकारी के अनुसार, मौके पर बिहार के डिप्टी सीएम और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।

वहीं, सीबीआई ने नौकरी के बदले जमीन मामले में बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव को समन जारी किया है। यह आज यानी शनिवार को सीबीआई ने तेजस्वी को तलब किया है। यह उन्हें जारी किया गया दूसरा समन है, पहला 4 फरवरी को जारी किया गया था। यह जानकारी एजेंसी के एक अधिकारी ने दी है।

इन जगहों पर हुई छापेमारी

शुक्रवार को ईडी ने नौकरी के बदले जमीन घोटाले में लालू यादव और उनके करीबियों के बिहार से लेकर झारखंड, मुंबई समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की। राजधानी दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थिति लाभार्थी कंपनी एके इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड का रजिस्टर्ड पता है, जो इस मामले में शामिल है। ईडी के अनुसार, लालू परिवार द्वारा इसका इस्तेमाल आवासीय संपत्ति के रूप में किया जा रहा था।

वहीं, ईडी की यह छापेमारी बिहार की राजधानी पटना, फुलवारीशरीफ, दिल्ली और दिल्ली एनसीआर, मुंबई, झारखंड की राजधानी रांची, लालू की बेटियों रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव, आरजेडी के पूर्व एमएलए सैयद अबू दोजाना, अमित कत्याल, प्रवीण जैन और नवदीप सरदाना के आवास पर की गई।

यह भी पढ़ेंः

एक्टर सतीश कौशिक की मौत में नया मोड़! पुलिस को फार्महाउस से मिलीं ‘दवाइयां’

Railway Recruitment Scam: सीबीआई ने Lalu Yadav के ओएसडी Bhola Yadav को किया गिरफ्तार, 4 ठिकानों पर छापेमारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here