Lalu Yadav के परिवार समेत अन्य लोगों से जुड़ा IRCTC घोटाले का मामला पहुंचा SC

0
282
Lalu Yadav
Lalu Yadav

Lalu Yadav: लालू यादव (Lalu Yadav) के परिवार समेत अन्य लोगों से जुड़ा IRCTC घोटाले का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। IRCTC घोटाले मामले की निचली अदालत में सुनवाई में हो रही देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। इस मामले पर याचिका दाखिल करने वाले रवि भूषण का कहना है कि इस मामले में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। इसके बावजूद मामले की सुनवाई ठीक ढंग से नही हो रही है। मामले की सुनवाई की रफ्तार बहुत धीमी है।

Lalu Yadav से जुड़ा है मामला

lalu prasad yadav pti

इसके अलावा याचिकाकर्ता ने इस मामले की सुनवाई तेजी से करने के लिए, सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश का भी हवाला दिया है। जिसमें MP-MLA के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों को निचली अदालत ने 1 साल के भीतर ट्रायल पूरा करने का आदेश दिया है।

Court Decision 2021
Court

दरअसल दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में CBI और ED के द्वारा दर्ज किए गए मामलों पर अलग-अलग सुनवाई हो रही है। IRCTC घोटाला मामले में लालू यादव, तेजस्वी यादव, राबड़ी यादव,पूर्व मंत्री प्रेमचंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता समेत 12 लोग और 2 कंपनियों इस मामले में आरोपी हैं।

Lalu Prasad Yadav

इस घोटाले में RJD प्रमुख लालू यादव पर आरोप है कि 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहते हुए एक निजी कंपनी को अवैध तरीके से भुवनेश्वर और रांची में दो होटलों को चलाने का ठेका दिया था।

संबंधित खबरें…

Lalu Yadav और Sushil Modi की तस्वीर को शरारती तत्वों ने ‘कुत्ते’ और ‘सुअर’ से बदला, बाद में हटाया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here