पश्चिम बंगाल के कोलकाता में चल रही ममता बनर्जी की रैली पर पीएम नरेंद्र मोदी ने निशाना साधा है। मोदी ने कहा कि ये महागठबंधन की कोशिश मोदी के खिलाफ ही नहीं बल्कि देश की जनता के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि इनकी दुनिया अपने परिवार, भाई-भतीजे को आगे बढ़ाने पर केंद्रित है। इन लोगों की दुनिया मोदी से नफरत से शुरू होती है मोदी को गालियां देकर खत्म हो जाती है। उन्होंने कहा कि मेरी दुनिया सवा सौ करोड़ देशवासियों के संकल्प के साथ शुरू होती है और उन्हीं पर खत्म होती है।

पीएम ने कोलकाता में विपक्ष की रैली पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा, ‘जिस पश्चिम बंगाल में राजनीति दल को उसका कार्यक्रम करने के लिए रोक लगा दी जाती हो। लोकतंत्र का गला घोंट दिया जाता हो, वे वहां एकत्र होकर लोकतंत्र बचाने का भाषण देते हैं। लोकतंत्र का गला घोंटने वाले, पंचायत के चुनाव में नामांकन करने वालों को मौत के घाट उतारने वाले जब लोकतंत्र बचाने की बात करते हैं तो मुंह से निकलता है, वाह क्या सीन है।’

पीएम ने सिलवासा में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने के बाद कहा कि हमारी नीयत देश के विकास की है। उन्होंने कहा, ‘हम देश के विकास के लिए काम करते हैं। परिवार के विकास की न तो हमारी नीति है और न इरादा है।’ पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ‘यही साफ नीयत और स्पष्ट नीति इनको जरा खटक रही है। इनको तकलीफ हो रही है। इन्हें दिक्कत है कि मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ इतनी कड़ी कार्रवाई क्यों कर रहा है।’

पीएम ने की तोप की सवारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज के-9 वज्र देश समर्पित कर किया। पीएम मोदी ने टैंक की सवारी कर इसका जायजा लिया। के-9 वज्र को मेक इन इंडिया के तहत सूरत के एलएंडटी प्लांट में विकसित किया गया है। के-9 वज्र के निर्माण के लिए 2018 में एलएंडटी ने साउथ कोरिया की कंपनी हानव्हा टेकविन के साथ करार की घोषणा की थी।

मेक इन इंडिया के तहत बने इस टैंक से सेना की ताकत बढ़ेगी। यह टैंक बेहद शक्तिशाली है। के-9 वज्र चारों तरफ घूम सकता है, यानी दुश्मन को यह ढूंढ-ढूंढकर मारेगा। डायरेक्ट फायरिंग में यह तोप एक किलोमीटर दूरी पर बने दुश्मन के बंकर और टैंकों को भी तबाह करने में सक्षम है। टैंक का वजन 47 टन है जबकि टैंक की लंबाई 12 मीटर है और ऊंचाई 2.73 मीटर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here